in

पांवटा साहिब में चल रहे विकास कार्यों को जल्द किया जाए पूरा – विवेक महाजन

हिमवंती मीडिया/पांवटा साहिब 

ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी के निर्देशानुसार उपमंडल दण्डाधिकारी कार्यालय पांवटा साहिब के सभागार में एसडीएम विवेक महाजन की अध्यक्षता में विकास कार्यों तथा क्षेत्र के विकास को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस समीक्षा बैठक में विकास खंड पांवटा साहिब में विकास कार्याे के संबन्ध में तथा अन्य जनहितेशी कार्यों को लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ चर्चा की गई।

उपमंडल दण्डाधिकारी ने प्रत्येक विभाग से संबंधित कार्यों का जायजा लिया तथा लम्बित विकास कार्यों को जल्द निपटारे के लिए अधिकारीयों को निर्देश दिए ताकि समय पर योजनाओं को पूरा कर क्षेत्र के लोगों को जल्द से जल्द इनका लाभ पहुंच सके।

उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों से क्षेत्र के सौंदर्यकरण व अन्य जनहितेशी कार्यों बारे चर्चा की, तथा उनके क्रियान्वयन हेतू दस्तावजों को शीघ्र तैयार करने के लिए कहा ताकि क्षेत्र के विकास के लिए अन्य योजनाओं को अंजाम तक पहुंचाया जा सके।

बैठक के दौरान विवेक महाजन ने संविधान दिवस पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को सम्पूर्ण, प्रभुत्व-सम्पन्न, समाजवादी, पंथनिरपेक्ष, लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने और मौलिक अधिकारों एवं कर्तव्यों के प्रति शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान समता, न्याय व समरसता का प्रतीक है।

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी संविधान दिवस पर ली गई शपथ को अपने दायित्व निर्वहन के समय सार्थक करते हुए बिना किसी भेदभाव व निष्पक्ष भाव से कार्य करें। इस अवसर पर उन्होंने सभी से एकता, अखण्डता और आपसी भाईचारे को बनाए रखने का भी आग्रह किया।

इस अवसर पर डी.एस.पी. वीर बहादुर, डी.एफ.ओ. कुनाल अंग्रिश, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग के.एल. चौधरी, अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग जगबीर वर्मा, उप तहसीलदार एवं कार्यकारी अधिकारी नगर पालिका परिषद आर.एस. बेदी, खण्ड विकास अधिकारी रवि प्रकाश जोशी, उप निदेशक शिक्षा विभाग, अधिशासी अभियंता एन एच तथा अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

श्री साई मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेंटर नाहन द्धारा  28 नवंबर को हरिपुरधार मे आयोजित किया जा रहा निःशुल्क जांच शिविर

प्रदेश सरकार हिमाचल में फिल्म उद्योग को आकर्षित करने के लिए प्रयासरतः मुख्यमंत्री