in

पांवटा साहिब में ठेकेदार एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

हिमवंती मीडिया/प्रीति चौहान

पांवटा साहिब में ठेकेदार एसोसिएशन ने अपनी मांगो को लेकर रोष प्रकट कर एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन भेजा।

ठेकेदार एसोसिएशन ने पूरे प्रदेश में 7 फरवरी से 22 फरवरी तक निर्माण कार्य को बंद करने का निर्णय लिया है साथ ही नये टेंडर का बहिष्कार किया है।

पांवटा साहिब ठेकेदार एसोसिएशन के सदस्य डीएस ठाकुर, राजेश बंसल, मोहकम सिंह, नंदलाल, तपेन्द्र सैनी, विकास शर्मा, दिनेश, रोहित चौधरी, मनोज चावला, शमशाद अली, नाजर, मंजीत आदि ने बताया की प्रदेश के ठेकेदारों को गंभीर वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि उनके भुगतान दीवाली 2021 से लंबित है।

सरकार व विभाग ने बिलों के भुक्तान के लिए पत्थर, गटका, ग्रिट, रेत आदि के लिए एम फार्म अनिवार्य कर दिया गया है और जबकि आवश्यकता के अनुसार माइनिंग विभाग कार्यों को निष्पादित करने के लिए पर्याप्त मात्रा में एम फार्म जारी नहीं कर करते है।

उन्होंने कहा की 2017 से पहले के काम जीएसटी रिफंड भी पेंडिंग है। उन्होंने बताया की प्रदेश में विकास कार्यो में ठेकेदारों की अहम भूमिका होती है।

ठेकेदार एसोसिएशन के अधिकारियों और ठेकेदारों ने इन मुद्दों का प्रतिनिधित्व बार बार मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग जल शक्ति विभाग व मुख्यमंत्री के सामने किया और इन मुद्दों के समाधान का आश्वासन दिया गया था।

लेकिन तीन माह बीत जाने के बाद भी इन समस्याओं का समाधान नहीं हो सका है। मजबूरन ठेकेदारों को 7 फरवरी से 22 फरवरी तक निर्माण कार्य को बंद करना पड़ा है।

एसोसिएशन ने निर्णय लिया है की प्रदेश में होने वालें ने टेंडर का ठेकेदार वहिष्कार करेंगे। ठेकेदार एसोसिएशन ने बताया की विभाग से पेमेंट ना मिलने के कारण मजदूरों की तनख्वाह नहीं दे पा रहे हैं साथ ही मशीनरी की किश्तें भी नहीं दे पा रहे है‌।

ठेकेदार एसोसिएशन ने अपनी मांगों को लेकर एसडीएम पांवटा साहिब विवेक महाजन के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है।

राजपुरा स्वास्थ्य खण्ड में 08 फरवरी को 3 स्थानों पर कॉविड-19 से बचाव हेतु बूस्टर डोज लगाया जाएगा

धर्मपुर-सरकाघाट में खड्डों के तटीकरण पर खर्चे जाएंगे 719 करोड़ – जल शक्ति मंत्री