in

पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन में अतिथियों का रखा जायेगा विशेष ध्यान – विपिन सिंह परमार

हिमवंती मीडिया/शिमला

हिमाचल प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष विपिन सिंह परमार  ने कहा है कि 16 नवम्बर से 19 नवम्बर, 2021 तक शिमला में आयोजित किये जा  रहे पीठासीन अधिकारियों के शताब्दी वर्ष समारोह एवं 82वें अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन में भाग ले रहे सभी अतिथियों का विशेष ध्यान रखा जायेगा। उन्होंने कहा कि जहां हिमाचल  प्रदेश के हस्त शिल्प एवं हथकर्धा विभाग, ग्रामीण विकास विभाग तथा खादी ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा अपने विशिष्ट उत्पादों की पीटर हॉफ में प्रर्दशिनियां लगाई जा रही हैं। वहीं विधान सभा परिसर में लोक सभा  सचिवालय लोक सभा की पृष्ठ भूमि तथा आजादी से लेकर लोक सभा की उपलब्धियां झलकियों तथा ऐतिहासिक परिदृश्य के बारे में डिजिटल प्रर्दशनी के माध्यम से भारत की समृद्ध लोकतांत्रिक परम्परा को छायांकित करेगी। परमार ने कहा कि इस ऐतिहासिक अवसर के लिए विधान सभा परिसर को फुलों तथा दूधिया रोशनी से दूल्हन की तरह सजाया गया हैं तथा विधान सभा सचिवालय अतिथियों का सत्कार करने के लिए सजग है।

  परमार ने कहा कि उन्होंने गत सांय राज्यपाल से भेंट कर सम्मेलन के बारे अवगत करवाया तथा निजि तौर पर उन्हें इस सम्मेलन में भाग लेने का न्यौता दिया तथा सुबह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भी सम्मेलन में भाग लेने का व्यक्तिगत न्यौता दिया व सम्मेलन के लिए किये जा रहे व्यापक इन्तजामों के बारे अवगत करवाया।

विपिन सिंह परमार ने कहा कि इस सम्मेलन में 300 से ज्यादा अन्य राज्यों के Delegates तथा अतिथि भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम उनके खाने पीने की व्यवस्था कर रहा है । वैसे भी हिमाचल प्रदेश के लोग अतिथि सत्कार में सदैव आग्रणी रहे हैं। तथा हम अभी भी अतिथि देवो भव: संस्कृति के कायल हैं तथा उसकी अनुपालना कर रहे हैं।

  परमार ने कहा कि लोक सभा अध्यक्ष ओम बिड़ला शिमला पधार रहे हैं तथा वह स्वंय उनकी अगवानी करेंगे। परमार ने कहा कि कल सचिवों का 58वां सम्मेलन होगा जबकि 17 नवम्बर को पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन का शुभारम्भ होगा।  परमार ने कहा कि उदघाटन अवसर पर प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 10.30 बजे वर्चुअल माध्यम से सम्मेलन में अपना सम्बोधन देंगे। परमार ने कहा कि रात्री भोज के दौरान हिमाचल प्रदेश के विभिन्न जिलों के कलाकार अपनी कला का प्रर्दशन कर सभी अतिथियों को हिमाचल की उच्च तथा स्वस्थ संस्कृति से अवगत करवायेंगे तथा उनका मनोंरजंन करेंगे। उन्होंने कहा कि कोविड नियमों का पूरा पालन होगा तथा समय-समय पर सरकार द्वारा जारी की गई एस0 ओ0 पी0 की अक्ष: रक्ष: परिपालना की जायेगी।

रेणुका जी मेला के तीसरे दिन खेल गतिविधियों का हुआ शुभारंभ, वाद्य दलों ने दी प्रस्तुति

सरकारी कागजों में दम तोड़ रही है डबल इंजन की परियोजनाएं : अभिषेक राणा