in

पढ़ाई-नौकरी-ऑलंपिक के सिलसिले में विदेश जाने वालों को कोविड टीकाकरण की मिलेगी विशेष व्यवस्था

हिमवंती मीडिया/मंडी

पढ़ाई या नौकरी के सिलसिले में विदेश जाने वाले व्यक्तियों के लिए जोनल अस्पताल मंडी में कोविड टीकाकरण की विशेष व्यवस्था की गई है। मंडी ज़िला के ऐसे सभी लाभार्थियों के लिए जोनल अस्पताल में विशेष कैंप लगाया जाएगा। इसमें पढ़ाई या नौकरी के सिलसिले में विदेश जाने वाले व्यक्तियों के अलावा ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों तथा कर्मचारियों को भी कोविड टीकाकरण की दूसरी डोज लगवाने के लिए  84 दिनों के तय अंतराल में छूट देकर कोरोना रोधी टीका लगाया जाएगा।इस बारे जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेन्द्र शर्मा ने कहा कि जिला के जिन व्यक्तियों को पढ़ाई या नौकरी के लिए विदेश जाना है अथवा ओलंपिक में हिस्सा लेना है, उनके लिए वैक्सीनशन के स्पेशल सेशन का प्रावधान किया  गया है। उनके लिए दूसरी डोज़ के अन्तराल को कम किया गया है।

उन्होंने इन श्रेणियों के सभी लाभार्थियों से आग्रह किया कि वे 16 जून को सुबह ऑफिस टाइम में जोनल अस्पताल में मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय पधार कर  टीकाकरण हेतु प्रार्थना पत्र के साथ अपने दस्तावेज जमा करवाएं।
अपने साथ पासपोर्ट,वीजा, रोजगार प्रमाणपत्र या ऑफर लैटर, एजुकेशनल सर्टीफिकेट और पहली डोज के टीकाकरण का सर्टीफिकेट ज़रूर लाएं। अस्पताल में दोपहर बाद उनके लिए टीकाकरण सत्र आयोजित किया जाएगा।

बिना स्लाट बुकिंग के वैक्सीन लगवाना सीएम का सराहनीय कदम : विशाल नैहरिया

कोविड संक्रमण के मामले कम होने पर अभी भी सावधानी बरतनी जरूरी : डॉ. गुरदर्शन