in

बददी क्रिकेट अकादमी के गेंदबाजों के आगे मढ़ांवाला के खिलाडिय़ों ने टेके घुटने

 

बीबीएन (कविता गौत्तम):- मोनू मैमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले दिन बहुत ही रोमांचकारी मैच देखने को मिला। पहली बार आयोजित की जा रही मोनू मैमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता में पहला मुकाबला बददी क्रिकेट अकादमी तथा मढ़ांवाला वारियर्स के बीच खेला गया। बददी क्रिकेट अकादमी ने टॉस जीता तथा बददी क्रिकेट अकादमी के कप्तान पवन कुमार ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया जो उनके लिए एक फायदेमंद निर्णय साबित हुआ।

उन्होंने इस पारी में कुछ नए फेरबदल भी किए जो उनके हित में अच्छे साबित हुए। उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेते हुए 13 वर्षीय क्रिकेट खिलाड़ी अक्षय वशिष्ठ को ओपनिंग करने के लिए भेजा। हालांकि इस दौरान बददी क्रिकेट अकादमी के खिलाडिय़ों में इस फेरबदल पर कुछ संदेह था, लेकिन जब अक्षय ने बैट संभाला तो उनके चेहरे पर खुशी की लकीरें साफ दिखाई दे रही थी। अक्षय ने 28 गेंदों में 28 रन बनाकर अपनी प्रतिभा दिखा दी। बददी अकादमी की तरफ से सभी खिलाडिय़ों ने मंढावाला वारियर्स के गेंदबाजों की खूब धुलाई की।

बददी अकादमी की टीम की तरफ से सर्वाधिक रन अनिरूद्ध ठाकुर ने बनाए।
उन्होंने 46 गेंदों में 57 रन का स्कोर बनाया। मंढावाला वारियर्स की टीम
की ओर से गेंदबाजी करते हुए विपिन तथा गौरा ने दो- दो विकेट अपनी टीम की झोली में डाले। बददी क्रिकेट अकादमी की टीम ने विरोधी टीम के सामने 177 रन का शानदार स्कोर रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मढ़ावाला वारियर्स की टीम पिच पर कुछ विशेष प्रदर्शन कर पाई। हालांकि टीम की ओर से विपिन और दीपू ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन वह भी कामयाब नहीं हो पाए।

विपिन ने 19 रन तथा दीपू ने 16 रन बनाकर अपनी विकेट खो दी। इस प्रकार मढ़ावाला वारियर्स के खिलाड़ी सस्ते में पैवोलियन लौट गए तथा उनकी टीम 18 ओवर में 103 रन पर ही ऑल आऊट हो गई। बददी क्रिकेट अकादमी की तरफ से गेंदबाजी करते हुए स्वराब ने तीन तथा अजीज मोहम्मद ने दो विकेट झटकाए। इस मैच में क्रिकेट अकादमी की टीम ने जीत के साथ अपनी पारी की शुरूआत की।

एक ही टाइम पर एक ही व्यक्ति ने लगाई दो स्थान पर दिहाड़ी

बद्दी में नवरात्र के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया गरबा नृत्य