in

बस किराए में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी पर भड़की कांग्रेस

शिमला(पूनम मेहता):- हिमाचल प्रदेश में सरकार द्वारा बस किराए में 25 प्रतिशत बढ़ोतरी किए जाने के निर्णय पर जिला कांग्रेस कमेटी शिमला ग्रामीण भड़क गई है। जिला कांग्रेस ने संकट के इस समय में लिए गए जनविरोधी फैसले का सरकार के विरुध खड़े हो कर कड़ा विरोध किया है। जिला कांग्रेस कमेटी शिमला ग्रामीण अध्यक्ष यशवंत छाजटा ने कहा है कि सरकार को तत्काल यह फैसला वापस लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ कोविड-19 से पूरा देश त्रस्त है और लोगों का रोजगार खत्म हो गया है। उस समय प्रदेश सरकार द्वारा लिए जा रहे यह निर्णय आमजन पर भारी पड़ेगा। यह समय जनता को राहत देने का है न कि उनके जख्मो पर नमक डालना चाहिए। बस किराया बढ़ाकर जनता पर सरकार अतिरिक्त बोझ डाल रही है।

कोरोना काल में देश- प्रदेश में बढ़ी संख्या में लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है। लोगों के लिए दो वक़्त की रोटी जुटाना भी भारी पड़ रहा है। ऐसे में सरकार द्वारा बस किराया बढ़ाने का निर्णय जनता के हित में नहीं है। उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से तत्काल इस फैसले को वापस लेने की मांग की है। साथ ही कहा कि यदि यह निर्णय वापस नहीं लिया गया तो जिला कांग्रेस कमेटी सड़को पर उतर कर प्रदर्शन करेगी।

वहीं कांग्रेस आम जनता की लड़ाई लडेगी और सरकार को मनमाने फैसले जनता पर थोपने नहीं देगी। उन्होंने कहा है कि पहले सरकार ने सस्ते राशन पर कैंची चलाई उसके बाद बिजली दरों में बढ़ोतरी कर डाली और अब बस किराया में ही बढ़ोतरी कर डाली। छाजटा ने कहा है कि एक के बाद एक गलत निर्णय ले सरकार आम जनता पर आर्थिक बोझ डालने का ही काम कर रही है।

छाजटा ने कहा है एक तरफ केन्द्र सरकार राहत पैकेज की घोषणा करती है दूसरी ओर राज्य सरकार लोगों पर आर्थिक बोझ डालने का काम कर रही है। ऐसा होने से केंद्र सरकार की घोषणा भी हवा-हवाई साबित हो रही है।।

फैक्ट ने किसानों को अनिवार्य फसल पोषक तत्व उपलब्ध कराने के लिए उर्वरकों के तीन पोत लदान हेतु आयात आर्डर दिए

किराया बढ़ोतरी को लेकर नहीं हुआ अंतिम निर्णय: परिवहन मंत्री