in

बिजली समस्या को लेकर छमरोगा गांव के लोगों ने की एसडीएम से भेंट

हिमवंती मीडिया/राजगढ़

बिजली की समस्या को लेकर छ्मरोगा गाँव के एक प्रतिनिधिमंडल ने उप प्रधान पवन तोमर नेतृत्व में कार्यवाहक एसडीएम  राजगढ़ से कपिल तोमर से भेंट की और उन्हें छमरोगा गांव लोगों को पेश आ रही कम वोल्टेज की समस्या बारे मे अवगत करवाया । बता दें कि राजगढ़ के साथ लगती कोठिया जाजर पंचायत के अधीन छमरोगा गांव आता है और इस गांव के बाशिंदे बीते कई वर्षों से बिजली के कम वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे हैं।  गांव के लोगों द्वारा अनेको बार विद्युत बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों को कम वोल्टेज की समस्या से अवगत करवाया जा चुका है । इसके बावजूद भी बिजली बोर्ड के अधिकारी छमरोगा गांव के प्रति गंभीर नहीं है ।

उप प्रधान पवन तोमर ने बताया कि छमरोगा में कुल तीस परिवार रहते हैं जिनकी आबादी करीब दो सौ है । इस गांव मे  अधिकांश आबादी अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों की है । बताया कि बिजली के कम वोल्टेज की समस्या के कारण विशेषकर विद्यार्थियों और बुजुर्गाें को रात्रि के समय काफी समस्या पेश आती है । परीक्षाएं समीप आ रही है और बच्चे रात्रि को पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं । पवन तोमर ने बताया कि उनके द्वारा अनेकों बार अधीशासी अभियंता, सहायक अभियंता से इस बारे भेंट की जा चुकी हैं । ग्रामीणों को आश्वासन के अलावा हर बार कुछ नहीं मिला ।
प्रतिनिधि मंडल के अन्य सदस्यों में ,कुशल कुमार,  ,प्रेमपाल, अंकुश , सतीश ,सुनील , शमशेर , विनोद , राजा संदीप , कुलदीप , राकेश ,नरेश ,सुरेश ,राजकुमार ,अमर सिंह ,राजू ,दयाराम ,जोगिन्द्र ,लेखराज कपिल ने  बताया कि अगर उनकी मांग को बिजली बोर्ड द्वारा गंभीरता समाधान नहीं किया गया तो उन्हें आन्दोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा ।

कार्यवाहक एसडीएम  कपिल तोमर ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि वह  उनकी मांग के बारे  मे विधुत  बोर्ड के अधिकारियों के साथ बात करेगें ताकि इस समस्या का शीघ्र निदान हो ।

1 लाख 21 हजार 544 असंगठित कामगार ई-श्रम पोर्टल पर पंजीकृत – उपायुक्त

भूमि सीमांकित करने में ड्रोन तकनीक का किया उपयोग : डीसी