in

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की

सोलन(ब्यूरो):- भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने भारत रत्न और देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा 2018 में अटल बिहारी वाजपेयी इस दुनिया को अलविदा कह गए थे। अटल ने जीवन पर्यन्त राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान को बनाए रखा।
अपनी प्रतिभा नेतृत्व क्षमता ओर लोक प्रियेता के कारण वह चार दशकों से भी ज्यादा दुनिया के सबसे बड़े लोक तंत्र की संसद के सदस्य रहे ओर मोदी से पहले सबसे लंबे समय तक देश के प्रधानमंत्री रहे। उन्होंने अपने जीवन का एक-एक क्षण ओर अपने शरीर का एक-एक कण राष्ट्र को समर्पित किया। अटल एक कुशल राजनीतिग्‍य प्रखर वक्ता व महान कवि थे। उनके भाषणों की प्रशंसा विरोधी भी करते थे। 

उनके निधन की खबर ने पूरे देश और दुनिया को झकझोर कर रख दिया था। वे उन गिने-चुने नेताओं मे से थे, जो कभी दलगत राजनीति के बंधन में नहीं बंधे और उन्हे हमेशा सभी दलों से भरपूर प्यार व स्नेह मिला। 

वे हिमाचल को अपना दूसरा घर समझते थे, और ग्रीष्म काल में छुट्टियां मनाने के लिए हमेशा हिमाचल आया करते थे। हिमाचल में बहुत सी योजना व संस्थानों का नाम अटल वाजपेयी के नाम पर रखा गया है। भारत उनकी असाधारण सेवा और देश की प्रगति के लिए उनके प्रयासों को सदा याद रखेगा। 

उन्होंने कहा कि अटल वाजपेयी के प्रधानमंत्री कार्यकाल में देश ने पहली बार सुशासन को चरितार्थ होते देखा। जहां एक ओर उन्होंने सर्व शिक्षा अभियान, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना और राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजना जैसे विकासशील कार्य किए, वहीं दूसरी ओर पोखरण परीक्षण एवं करगिल विजय से मजबूत भारत की नींव रखी।

इस अवसर पर उन्होंने सराहाँ में अटल वाजपेयी को श्रद्धासुमन अर्पित किए तथा सराहाँ हास्पिटल में मरीज़ों को फल वितरित किए तथा कोरोना योद्धाओं, डॉक्टर्स तथा पेरा मेडिकल स्टाफ को सैनिटाइजर, फेस मास्क, 500 से अधिक फ़ेस शिलड बांटे।  इस अवसर पर उनके साथ मार्केटिंग बोर्ड के चेयरमैन बलदेव भंडारी, मंडल के अध्यक्ष सुरेंद्र नेहरू तथा भाजपा के अन्य वरिष्ठ कार्यकर्ता व चुने हुए प्रतिनिधि उपस्थित रहे। 

विधानसभा क्षेत्र नगर परिषद सुंदर नगर वार्ड नंबर 6 बाहौट गांव साघी में महिला मंडल भवन का शिलान्यास

फलदार पेड़ लगाये न्यायिक अधिकारियों ने