in

विधानसभा क्षेत्र नगर परिषद सुंदर नगर वार्ड नंबर 6 बाहौट गांव साघी में महिला मंडल भवन का शिलान्यास

 

सुंदरनगर(लो.स.वि.): सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल ने कहा कि महिलाओं का सशक्त होना समाज के सर्वांगीण विकास का परिचायक है। उन्होंने महिलाओं से अपनी शक्ति को पहचानने का आह्वान करते हुए कहा कि देश एवं प्रदेश के सामाजिक, आर्थिक और शैक्षणिक स्तर को ऊपर उठाने में महिलाओं की सक्रिय भागीदारी और प्रबंधन कौशल का विशेष योगदान और महत्व है। वे आज सुदंरनगर के वार्ड नंबर 6 साघी में महिला मंडल भवन का शिलान्यास करने के उपरांत बोल रहे थे। इस मौके विधायक ने इस भवन के निर्माण के लिए 2 लाख रुपये देने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के प्रगतिशील नेतृत्व में प्रदेश में महिला कल्याण की अनेक योजनाएं लागू की गई हैं।  गृहिणी सुविधा योजना के अन्तर्गत राज्य के प्रत्येक परिवार को घरेलू गैस कनेक्शन प्रदान करना महिला सशक्तिकरण की तरफ एक बड़ा कदम है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश देश का पहला धुंआ रहित राज्य बना है, जिसमें हर घर में गैस सुविधा है।

इस मौके स्थानीय पार्षद दिनेश शर्मा ने विधायक का स्वागत करते हुए अपने विचार रखे। कार्यक्रम में महिला मंडल प्रधान सत्या शर्मा, भाजपा मंडल महामंत्री जितेंद्र शर्मा, बूथ अध्यक्ष रत्न लाल भारद्वाज,तहसीलदार हरीश कुमार, पूर्व पार्षद सुनीता ठाकुर सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

नशा मुक्त भारत अभियान शुरू चंबा जिला में -उपायुक्त

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की