in

भारतीय स्टेट बैंक द्वारा काॅर्पोरेट सामाजिक दायित्व के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, ‘‘सांगला ज़िला किन्नौर, हिमाचल प्रदेश को एंबुलेंस भेंट

 

शिमला(पीआईबी):– देश के सबसे बड़े वाणिज्यिक बैंकभारतीय स्टेट बैंक के चण्डीगढ़ मण्डल के वित्तीय समावेशन एवं सूक्ष्म व्यवसाय एफआईएमएम नेटवर्क के महाप्रबंधक चंद शेखर द्वारा बैंक की चिरकालीन परंपरा को आगे बढ़ाते हुए तहसील सांगलाजिला किन्नौर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को एक समारोह में काॅर्पोरेट सामाजिक दायित्व के अंतर्गत एंबुलेंस भेंट स्वरूप प्रदान की गई । दिनांक 17 जनवरी, 2021 को आयोजित इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए शर्मा ने हिमाचल वासियों को आने वाली 25 जनवरी पर हिमाचल के 50 वे राज्यत्व दिवस की शुभकामनाएं दी । शर्मा ने इस वैश्विक महामारी के दौर में स्वास्थ्य के प्रति लोगों को सजग रहने का संदेश दिया । किन्नौर हिमाचल का अभिन्न अंग हैं जहां लोकजीवन विषमताओं से भरा है ।

उन्होंने बताया कि किस प्रकार यह एंबुलेंस न केवल सांगला अपितु इसके आसपास के गावों एवं वहां रहने वाले लगभग 3000 ग्राम निवासियों व आने वाले पर्यटकों के लिए भी लाभप्रद होगी । शर्मा ने भारतीय स्टेट बैंक के द्वारा चलाई जाने वाली काॅर्पोरेट सामाजिक दायित्व गतिविधियों के बारे में सभासदों को अवगत करते हुए उसे हर भारतीय के सुख-दुख का भागीदार बताया । वित्तीय समावेशन एवं सूक्ष्म व्यवसाय नेटवर्क के बारे में बात करते हुए शर्मा ने बताया कि किस प्रकार इस इकाई का गठन ही केवल कृषि एवं लघु उद्योगों को वित्तिया सहायता देने एवं उनके उत्थान हेतु हुआ है ।

उन्होंने इस एतिहासिक क्षणजब भारत में कोरोना महामारी को खत्म करने के लिए युद्ध स्तर पर टिकाकरण का शुभारम्भ हो रहा है उसमें इस एंबुलेंस की उपयोगिता और हमारे चिकित्सा केन्द्रों को और सुदृढ़ बनाने पर बल दिया और भारतीय स्टेट बैंक के हर संभव योगदान का आश्वासन दिया । इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने भारतीय स्टेट बैंक व शर्मा का धन्यवाद करते हुए कहा की भारतीय स्टेट बैंक सदैव जन कल्याण के कार्यों में अग्रणी रहा है व भविष्य में भी वह एक आदर्श की तरह सबका मार्गदर्शन करता ऐसा उन्हे विश्वास है । उन्होंने बैंक द्वारा भेंट एंबुलेंस का आसपास के निवासियों व आने वाले पर्यटकों के लिए आशा की किरण व भारतीय स्टेट बैंक से जोड़ने वाली कड़ी बताया । इस अवसर पर एफ आई एम एम नेटवर्क चण्डीगढ़ के उप महाप्रबंधक विक्रय प्रमुख बिपन गुप्ता तथा क्षेत्रीय प्रबंधकक्षेत्रीय व्यवसाय कार्यालयएफआइ.एम.एम शिमला अवनीश ठाकुर मुख्य रूप से उपस्थित रहे ।

जिला में 19 से 22 जनवरी तक शराब के ठेके रहेगे बंद-डीएम

पीरन पंचायत में मतदाता सूची से 127 पात्र व्यक्तियों के नाम गायब