in

पीरन पंचायत में मतदाता सूची से 127 पात्र व्यक्तियों के नाम गायब

शिमला(प्रे.वि.):- वोटर लिस्ट में नाम न होने के कारण अनेक मतदाता वोट डालने से वंचित रह गए । पीरन पंचायत के बुद्विजीवी राजेश ठाकुर, प्रीतम ठाकुर, धर्मसिंह सहित अनेक लोगों ने बताया कि पीरन पंचायत से 127 व्यक्ति के नाम वोटर लिस्ट से गायब थे जबकि यह सभी व्यक्ति इस पंचायत के स्थाई निवासी हैं जिनके द्वारा वर्ष 2015 में संपन हुए पंचायतीराज चुनाव में भी मतदान किया गया था । मतदाता सूची में नाम न  होने के लिए इनके द्वारा  बूथ लेवल अधिकारी और पंचायत सचिव को दोषी ठहराया है । इनका कहना है कि बीएलओ द्वारा मतदाता सूची की पुष्टि डोर टू डोर न करके अपने स्तर ही वोटर लिस्ट को अपडेट की जाती है जिस कारण पात्र मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर पाए।

राजेश ठाकुर ने बताया कि मतदाता सूची में अनेक मृत व्यक्तियों के नाम अंकित है उन्हें भी सूची से काटा नहीं गया । इसके अतिरिक्त मतदाता सूचियां जब अवलोकन के लिए पंचायत मुख्यालय पर आती है तो उसका पंचायत स्तर कोई प्रचार प्रसार नहीं किया जाता है जिससे न ही नए नाम जुड़ते है और न ही पुराने नामों की लिस्ट में पुष्टि होती है ।

भारतीय स्टेट बैंक द्वारा काॅर्पोरेट सामाजिक दायित्व के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, ‘‘सांगला ज़िला किन्नौर, हिमाचल प्रदेश को एंबुलेंस भेंट

चार दशक बाद पीरन पंचायत में भाजपा समर्थित महिला बनी प्रधान