in

मंडी जिला में नामांकन के दूसरे दिन 58 उम्मीदवारों ने दाखिल किए पर्चे

 

मंडी(लो.स.वि.):- मंडी जिला में शहरी स्थानीय निकायों के चुनाव के लिए नामांकन के दूसरे दिन जिला में कुल 58 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल किए। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी और उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने दी। बता दें, नगर परिषद और नगर पंचायत चुनाव के लिए नामांकन के पहले दिन 24 दिसंबर को 35 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा था।
मंडी जिला में 4 नगर परिषद और 2 नगर पंचायत हैं। सुंदरनगर, नेरचौक, सरकाघाट और जोगिंदरनगर नगर परिषद हैं और रिवालसर और करसोग नगर पंचायत हैं।

ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि नगर परिषद और नगर पंचायत चुनावों के लिए नामांकन के दूसरे दिन नगर परिषद सुंदरनगर में 15, नगर परिषद नेरचौक में 13, नगर परिषद जोगिंदरनगर में 7, नगर परिषद सरकहाट में 4, नगर पंचायत रिवालसर में 8 और नगर पंचायत करसोग नामांकन 11 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया।    

उन्होंने बताया कि नगर परिषद सुंदरनगर के लिए दूसरे दिन भरे गए कुल 15 नामांकन में 6 महिला और 9 पुरुष प्रत्याशियों ने अपने पेरेंट दाखिल किए थे। नगर परिषद सुंदरनगर में कुल 13 वार्ड हैं।  नगर परिषद सरकाघाट में दूसरे दिन भरे गए 4 नामांकन में 1 महिला और 3 पुरुष प्रत्याशियों ने अपने पर्चे दाखिल किए। नगर परिषद सरकाघाट में कुल 7 वार्ड हैं।

नगर परिषद नेरचौक में दूसरे दिन कुल 13 नामांकन भरे गए। इनमें से 6 महिला और 7 पुरुष प्रत्याशियों ने अपने पर्चे दाखिल किए। नगर परिषद नेरचौक में कुल 9 वार्ड हैं।

नगर परिषद जोगिंदरनगर में दूसरे दिन कुल 7 नामांकन भरे गए। इन 3 महिला और 4 पुरुष प्रत्याशियों ने अपने पर्चे दाखिल किए। नगर परिषद जोगिंदरनगर में कुल 7 वार्ड हैं।
 

नगर पंचायत करसोग में दूसरे दिन कुल 11 नामांकन भरे गए। इन 7 महिला और 4 पुरुष प्रत्याशियों ने अपने पर्चे दाखिल किए। वहीं नगर पंचायत रिवालसर में 8 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल किए। इन 4 महिला और 4 पुरुष प्रत्याशियों ने अपने पर्चे दाखिल किए। नगर पंचायत करसोग और रिवालसर में 7-7 वार्ड हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि शहरी स्थानीय निकायों के चुनावों के लिए नामांकन प्रक्रिया वीरवार 24 दिसंबर से आरम्भ हुई है। उम्मीदवार 24 और 26 दिसंबर के उपरांत अब 28 दिसंबर, 2020 को संबंधित अनुरेखण अधिकारी कार्यालय में प्रातः 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक नामांकन भर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि 29 दिसंबर को प्रातः 10 बजे से नामांकन पत्रों की छंतनी की जाएगी। 31 दिसंबर को प्रात: 10 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक नामांकन वापस ले जाएगा। नामांकन पत्र वापिस लेने के तुरंत बाद चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह जारी कर दिया जाएगा।
 

उपायुक्त ने बताया कि 10 जनवरी, 2021 को प्रातः 8 बजे से सायं 4 बजे तक रहेगा। मतदान के तुरंत बाद मतगणना शुरू कर दी जाएगी और फिर तुरंत बाद परिणामजे घोषित कर दिया जाएगा।

बहुत लम्बे समय के बाद पिछले ढ़ाई-तीन वर्षों में नाहन नगर में विकास का नया कारवां हुआ शुरू : डाॅ. बिन्दल

कांग्रेस का नेता जन्म से बनता है, पर भाजपा का नेता कर्म से बनता है : अविनाश राय खन्ना