in

बहुत लम्बे समय के बाद पिछले ढ़ाई-तीन वर्षों में नाहन नगर में विकास का नया कारवां हुआ शुरू : डाॅ. बिन्दल

 

नाहन(प्रे.वि.):- विधायक एवं पूर्व अध्यक्ष, हिमाचल प्रदेश विधान सभा, डाॅ. राजीव बिन्दल की मौजूदगी में नगर परिषद नाहन के भारतीय जनता पार्टी समर्थित उम्मीदवारों ने उप-मण्डल दण्डाधिकारी कार्यालय में जाकर अपना नामांकन पत्र भरा। इस मौके  पर भाजपा समर्थित 13 वार्डों के पार्षद उम्मीदवार, सिरमौर भाजपा के जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य ओम प्रकाश सैनी, भाजपा मण्डल नाहन, जिला सिरमौर व प्रदेश भाजपा के अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे।

डाॅ. बिन्दल ने कहा कि बहुत लम्बे समय के बाद पिछले ढ़ाई-तीन वर्षों में नाहन नगर में विकास का नया कारवां शुरू हुआ है। नाहन नगर के भाई-बहन जो पीने के पानी के अभाव में परेशान रहते थे। सुबह 3-4 बजे उठ कर हैण्डपम्प की लाइनों में लग जाया करते थे।अब उनको माकूल पीने का पानी देकर समस्या का समाधान किया गया है। इसी प्रकार बिजली के अनेक ट्रांसफारमर्स, केबलस और नए पावर हाऊस बनाकर बिजली की क्वालिटी में सुधार किया जा रहा है।

डाॅ. बिन्दल ने कहा कि नगर के अनेक गन्दे नालों को कवर करके सुन्दर पार्कों व पार्किंग में तबदील किया गया व अनेकों को किया जा रहा है। इसी प्रकार नगर में स्वच्छता का अभियान भाजपा समर्थित नगर परिषद ने बहुत बेहतर तरीके से किया जिसके परिणाम स्वरूप हिमाचल प्रदेश में नाहन नगर परिषद को स्वच्छता के मामले पहला स्थान प्राप्त हुआ।

डाॅ. बिन्दल ने कहा कि नगर में अनेकाएक भवनों को निर्माण किया गया है और अनेक भवनों का निर्माण किया जा रहा है। इसके अलावा नगर की स्ट्रीट लाइटें अपनी स्थिति का पूर्णतया बयान स्वयं करती हैं। इसी प्रकार नगर परिषद नाहन द्वारा नाहन के सौंदर्यकरण के लिए अनेक कार्य किए गए हैं और अनेक कार्य किए जा रहे हैं।

डाॅ. बिन्दल ने कहा कि पार्किंग के निर्माण में बहुत बड़ी गति आई है। जिसमें शिमला रोड पर पार्किंग का निर्माण किया जा चुका है। इसके अलावा बस अड्डा में पांच मंजिला पार्किंग निर्माणाधीन है और ढ़ाबों मौहल्ला में भी पार्किंग का निर्माण शुरू किया जा चुका है। इसके अतिरिक्त नगर परिषद के भवन को भी नए रूप में बनाया जा रहा है जिसकी दो मंजिलों में भी पार्किंग की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। इस प्रकार बदलते हुए व आगे बढ़ते हुए नाहन को और आगे बढ़ाने में हम जनता का सहयोग चाहते हैं।

हिमाचल प्रदेश विश्विद्यालय की नाकामी के कारण हज़ारों छात्रों को विश्वविद्यालय के रोज़ाना काटने पड़ रहे है चक्कर : विक्रांत चौहान

मंडी जिला में नामांकन के दूसरे दिन 58 उम्मीदवारों ने दाखिल किए पर्चे