in

मंडी में कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण शिविर ‘सक्षम कैंप’ 13 दिसंबर से

हिमवंती मीडिया/मंडी

मंडी में दिव्यांगजनों के लिए 13 दिसंबर से कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण शिविर ‘सक्षम कैंप’ लगाया जाएगा। हिमाचल के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति जयपुर (जयपुर फुट) के सहयोग से लगाए जा रहे इस शिविर में मंडी, लाहौल स्पीति, कुल्लू और बिलासपुर जिले के लोगों को बड़ी सुविधा मिलेगी। शिविर में सभी जरूरतमंद लोगों को निशुल्क कृत्रिम अंग लगाए जाएंगे।

मंडी के जिला कल्याण अधिकारी आर.सी.बंसल ने बताया कि ‘सक्षम कैंप’ मंडी के व्यास सदन भ्यूली में 13 से 15 दिसंबर तक लगाया जाएगा। यह शिविर उन दिव्यांगजनों के लिए लगाया जा रहा है जिन्हांेने किसी कारण से अपनी टांग या बाजू खोया है।

आर.सी.बंसल ने बताया कि शिविर में 13 दिसंबर को लाहौल स्पीति और कुल्लू, 14 दिसंबर को बिलासपुर और 15 दिसंबर को मंडी जिले के दिव्यांगजनों का निशुल्क कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण किया जाएगा।  शिविर में अंग प्रत्यारोपण का समय प्रातः 9 बजे से सायं 3 बजे तक रहेगा।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति जयपुर (जयपुर फुट) के सहयोग से पहली दिसंबर 2021 को शिमला में लगाए गए राज्य स्तरीय शिविर का उद्घाटन किया था। यह शिविर 3 दिसंबर तक चला। इसके उपरांत 7 से 9 दिसंबर तक कांगड़ा जोन के जिलों के लिए कांगड़ा में शिविर लगाया गया। इसी श्रृंखला में अब मंडी में यह शिविर लगाया जा रहा है।

भाजपा महिला मोर्चा का शिमला नगर निगम और 2022 के विधानसभा चुनावों में रहेगी अहम भूमिका :रश्मिधर सूद

ट्रिपल इंजन की सरकार ने धर्मशाला में बढाई विकास की रफ्तार : विशाल नैहरिया