in

मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को भारतीय मजदूर संघ ने अपनी मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

नूरपुर(ब्यूरो):- भारतीय मजदूर संघ ने संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष मदन राणा के नेतृत्व में अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने के बाद मदन राणा ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि मजदूर संघ अपनी मांगों को लेकर पहले भी सरकार को अवगत करा चुका है, लेकिन सरकार उनकी मांगों को गंभीरता से नहीं ले रही। मदन राणा ने कहा कि सरकार भारतीय मजदूर संघ को हल्के में ना लें। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान लाखों की संख्या में नौजवान अपने घरों को लौटे है और इस समय बेरोजगार है।

मदन राणा ने सरकार से मांग की कि वे इनके रोजगार के साधन जुटाए और जब तक रोजगार की व्यवस्था नहीं होती तब तक इन्हें बेरोजगारी भत्ता दिया जाए। मदन राणा ने कहा कि कोरोना काल में स्वास्थ्य, सफ़ाई, पुलिस, जलशक्ति विभाग के साथ अगर किसी वर्ग ने अपनी भागीदारी निभाई है तो वो है आशा वर्कर जो नाममात्र का वेतन लेती है। उन्होंने कहा कि जब इस मुसीबत में हर कोई घरों में दुबका था तो उस समय यही आशावर्कर घर घर जाकर सूचना इकट्ठा करती और उसकी हर दिन की जानकारी सरकार को देती।

उन्होंने सरकार से मांग की है कि इन आशावर्कर को सरकार सरकारी कर्मचारी घोषित करे। उन्होंने कहा कि जब तक इन्हें सरकारी कर्मचारी घोषित नहीं किया जाता तब तक इन्हें अट्ठारह हजार रुपये मासिक वेतन दिया जाए। उन्होंने सरकार को चेताते हुए कहा कि भारतीय मजदूर संघ हमेशा कर्मचारियों के हितों के साथ खड़ा है।

बनखंडी माता मंदिर ठम्बा में रोटरी क्लब शाहपुर ने किया पौधारोपण

कांग्रेस अध्यक्ष राठौर का सीएम जयराम के बयान पर पलटवार