in

मुख्यमंत्री ने हवाई सम्पर्क सुविधा को सुदृढ़ करने के लिए उड़ान योजना के तहत चंबा हेलीपोर्ट को शामिल करने का किया आग्रह

हिमवंती मीडिया / शिमला 
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने नई दिल्ली में केन्द्रीय नागरिक उड्डयन, आवासन एवं शहरी कार्य राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी से भेंट की। इस अवसर पर जय राम ठाकुर ने केन्द्रीय मंत्री के साथ राज्य से संबंधित विभिन्न मुद्दों, विशेष रूप से मंडी जिले में प्रस्तावित हवाई अड्डे और राज्य के अन्य हवाई अड्डों पर चर्चा की।
मुख्यमंत्री ने बताया कि मंडी हवाई अड्डे का एलआईडीएआर सर्वेक्षण शुरू होगा। उन्होंने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्री ने भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण को प्रस्तावित मंडी हवाई अड्डे के निर्माण के लिए किए जा रहे अनुकरण अभ्यास में तेजी लाने का निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि राज्य भूमि अधिग्रहण की लागत वहन करेगा जबकि नागरिक उड्डयन मंत्री ने आश्वासन दिया कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे कि मंत्रालय हवाई अड्डे की निर्माण लागत वहन करे।
जय राम ठाकुर ने नागरिक उड्डयन मंत्री से हवाई सम्पर्क सुविधा को सुदृढ़ करने के लिए उड़ान योजना के तहत चंबा हेलीपोर्ट को शामिल करने का आग्रह किया क्योंकि यह एक आकांक्षी जिला भी है। उन्होंने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्री ने शिमला हेलीपोर्ट के प्रभावी प्रबंधन के लिए संचालन नियमावली तैयार करने और बीसीएएस के माध्यम से 120 पुलिस कर्मियों को प्रशिक्षण प्रदान करने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि पवन हंस लिमिटेड (पीएचएल) जल्द ही मनाली में सासे हेलीपैड का दौरा करेगा ताकि इसे शीघ्र ही कार्यशील किया जा सके। मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव जे.सी. शर्मा और उप-आवासीय आयुक्त पंकज शर्मा भी बैठक में शामिल हुए।

मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय वित्त मंत्री से प्रदेश के लिए वित्तीय सहायता का किया आग्रह

डीसी राणा ने कार्यक्रम के सफल संचालन को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश किए जारी