in

डीसी राणा ने कार्यक्रम के सफल संचालन को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश किए जारी

 हिमवंती मीडिया/चंबा

स्वास्थ्य एवं परिवार  कल्याण व आयुष मंत्री डॉ राजीव सैजल ने शिमला से वर्चुअल माध्यम द्वारा आयुष घर द्वार कार्यक्रम के द्वितीय चरण का शुभारंभ किया । उन्होंने इस दौरान आयुष घर द्वार कार्यक्रम के प्रथम चरण के तहत जिले में किए गए विभिन्न कार्यों की जानकारी के साथ होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों से उनके अनुभव भी जाने।

स्वास्थ्य एवं परिवार  कल्याण व आयुष मंत्री ने इस दौरान आयुर्वेद औषधीय पौधों पर आधारित पुस्तिका का भी विमोचन किया । जिसके माध्यम से लोगों को यह जानकारी मिल सके कि कौन सा औषधीय पौधा किस बीमारी में सहायक है।वर्चुअल कार्यक्रम के पश्चात आयुष विभाग के अधिकारियों से बैठक के दौरान उपायुक्त डीसी राणा ने कार्यक्रम के सफल संचालन को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए। उपायुक्त ने राजीव गांधी राजकीय स्नातकोत्तर आयुर्वेद संस्थान पपरोला के  तत्वावधान में सायं 5 बजे से 6 बजे तक विशेषज्ञों द्वारा कोविड-19 रोगियों व आम जनमानस से संवाद को लेकर भी लोगों में जानकारी  पहुंचाने के लिए भी खंड स्तर पर अधिकारियों को निर्देश दिए। उपायुक्त ने 21 जून को मनाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर भी  आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए।

 इस दौरान जिला आयुर्वेदिक अधिकारी  डॉक्टर अनिल कुमार गर्ग ने आयुष घर द्वार कार्यक्रम के तहत जिला में किए गए कार्यों का ब्यौरा रखा । इस दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी स्वास्थ्य डॉ करण हितेषी और आयुष विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने हवाई सम्पर्क सुविधा को सुदृढ़ करने के लिए उड़ान योजना के तहत चंबा हेलीपोर्ट को शामिल करने का किया आग्रह

राजगढ व पच्छाद में संत महात्मा और मुखिया लम्बरदार ने कोरोना से बचाव के बताए उपाए