in

यूथ वोलन्टियर के लिए 7 जुलाई से पहले करें आवेदन

   हिमवंती मीडिया/धर्मशाला

जि़ला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी, नरेश पाल गुलेरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि विभाग द्वारा नोडल युवा मण्डल योजना तथा राज्य युवा बोर्ड के माध्यम से विकास गतिविधियों को ग्रामीण स्तर तक पहुंचाने तथा ग्रामीण स्तर पर स्थापित युवा क्लबों के कार्य को अधिक सुदृढ़ बनाए जाने के उद्देश्य से युवा संस्थाओं और युवा मण्डलों को क्रियाशील किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि ब्लॉक स्तरीय यूथ वोलन्टियर के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दस जमा दो या इसके समकक्ष तथा जिला मुख्यालय पर यूथ वोलन्टियर की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता बी.ए. या इसके समकक्ष तथा कम्प्यूटर में दक्ष उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आयुसीमा 18 से 29 वर्ष जोकि 31 मार्च, 2021 तक 29 वर्ष से कम होनी चाहिए। नियमित छात्र एवं युवा जो किसी अस्थायी या अंशकालीन सेवा में हो, ऐसे उम्मीदवार इसके लिए आवेदन न करें। उन्होंने बताया कि ब्लॉक स्तरीय यूथ वोलन्टियर को 3000 रुपए जबकि मुख्यालय पर 6000 रुपए मासिक मानदेय दो वर्ष की अवधि के लिए दिया जाएगा।

 

 

 

उन्होंने बताया कि उपायुक्त, कार्यालय कांगड़ा की वैबसाइट पर योजना की पूरी जानकारी तथा एप्लीकेशन फॉर्म व प्रोफार्मा प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त योजना की पूरी जानकारी, आवेदन-पत्र व प्रोफार्मा जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी के कार्यालय खेल परिसर से भी प्राप्त किए जा सकते हैं। आवेदन-पत्र सभी प्रमाण-पत्रों की सेल्फ अटैस्टिड प्रतियां 7 जुलाई, 2021 से पहले कार्यालय की ई-मेल केवांदहतं/हउंपसण्बवउ पर अथवा 01892222317 पर फैक्स के माध्यम से अथवा डाक/व्यक्तिगत जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी, कांगड़ा स्थित धर्मशाला, खेल परिसर-176215 पर भी भेज सकते हैं। इन पदों के चयन हेतु साक्षात्कार की तिथियां फोन/मोबाइल/व्हटसएैप/ई-मेल के माध्यम से बाद में सूचित की जाएंगी।

 

केन्द्र सरकार ने प्रदेश के लिए 194.58 करोड़ रुपये की 12 परियोजनाएं स्वीकृत कींः मुख्यमंत्री

कोरोना काल में प्राकृतिक उत्पादों के सेवन से बढ़ाएं प्रतिरोधक क्षमता