in

विधान सभा अध्यक्ष द्वारा सदन में अपील।

 

शिमला(लो.स.वि.):- ससे पूर्व कि मैं की कार्यवाही का संचालन आरम्भ करूँ  मैं कोरोना महामारी के अति गम्भीर विषय पर आप सभी सदस्यों तथा मंत्री से अपील करना चाहुंगा कि यदि किसी भी सदस्य और मंत्री को तनिक भी शंका है कि उसमें कोरोना संक्रमण के जरा से लक्षण है, वे कृपा करके अपने आप को होम क्वारनटीन करें, सदन में न आयें।

यदि वह आवश्यक समझें तो स्वंय फैसला लेकर  Antigen या कोरोना टैस्ट करवाने की पहल करें। मेरा सभी से यह भी अनुरोध है कि आप सदन में प्रवेश से पूर्व अपनी थर्मल स्क्रीनिंग अवश्य करवायें ताकि हम आप सभी सुरक्षित रह सकें। आप सभी फेस मास्क का सही इस्तेमाल करें तथा अपने नाक व मूंह को पूरी तरह से ढक लें। हम सभी आवश्यक सामाजिक दूरी को अपनायें, दोनों हाथों को सैनिटाईज करते रहें। हम सभी जन प्रतिनिधि है, हमें रोज जनता से सम्पर्क में रहना है, हम उन्हें कोरोना न दे बल्कि जनता को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए प्रेरित करें।

  आप सभी जानते है कि विधान सभा का मॉनसून सत्र पिछले कल से आरम्भ हो चुका है। पूरा हिमाचल प्रदेश, क्योंकि हम हर विषय के लिए जिम्मेवार है, हमारी तरफ देख रहा है, जैसा आचरण और चाल -चलन हम रखेंगे, जनता भी उसका अनुसरण करती है। अत: मेरा पून: निवेदन है कि इसका कढ़ाई से पालन करें।

राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू करने में प्रदेश को अग्रणी राज्य बनाया जाएगा

 सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन