in

विधायक जियालाल कपूर ने स्वास्थ्य केंद्र भवन निर्माण के लिए अतिरिक्त धनराशि का दिया आश्वासन

हिमवंती मीडिया/चंबा

राष्ट्रीय जल विद्युत निगम की विद्युत परियोजना चमेरा चरण-3 के अंतर्गत स्थानीय क्षेत्र विकास समिति (लाडा) की बैठक  आज  उपायुक्त एवं लाडा समिति अध्यक्ष डीसी राणा की अध्यक्षता में उपायुक्त कार्यालय के सभागार में आयोजित की गई । बैठक में विधानसभा क्षेत्र भरमौर के विधायक  जियालाल कपूर भी विशेष रूप से मौजूद रहे।

बैठक में विद्युत परियोजना चमेरा चरण-3 के अंतर्गत  वर्ष 2013 के दौरान लाडा की लंबित 6 करोड़ 71 लाख रुपये की धनराशि को विभिन्न विकासात्मक कार्यों के लिए स्वीकृति प्रदान की गई । उपायुक्त एवं समिति अध्यक्ष डीसी राणा ने बताया कि विद्युत परियोजना चमेरा चरण-3 के तहत विकासखंड मैहला और भरमौर की 19 पंचायतों को परियोजना प्रभावित पंचायत के तौर पर शामिल किया गया है।

डीसी राणा ने बताया कि इसके तहत जिला स्तर पर 1 करोड़ 51 लाख रुपए के विभिन्न कार्यों को स्वीकृति प्रदान की गई ।  भरमौर और मैहला विकासखंड की परियोजना प्रभावित पंचायतों के लिए 4 करोड़ 64 लाख  जबकि विकासखंड भरमौर के लिए 55 लाख 12 हजार रुपयों  की राशि को भी स्वीकृति प्रदान की गई ।

इस दौरान विधायक जियालाल कपूर ने  उपस्थित विभिन्न पंचायत प्रधानों एवं प्रतिनिधियों से आह्वान करते हुए   कहा कि विकासात्मक योजनाओं के कार्यान्वयन में ऐसी योजनाओं को शामिल किया जाना चाहिए जिससे  क्षेत्र की अधिक से अधिक आबादी को जोड़ा जा   सके ।

इस दौरान प्रभावित पंचायतों में सड़क निर्माण, आंगनबाड़ी केंद्र भवनों के निर्माण और अन्य विकासात्मक कार्यो के लिए धनराशि को आवंटित किया गया ।

जिला स्तर पर पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय के ट्रॉमा सेंटर ,रेड क्रॉस, आयुष विभाग के लिए ऑटो एनालाइजर, जिला परिषद सभागार के लिए आवश्यक उपकरण और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के लिए लाइब्रेरी बनाने के लिए आवश्यक धनराशि  को भी स्वीकृति प्रदान की गई।

बैठक में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चूड़ी के भवन निर्माण को लेकर चर्चा के दौरान एक करोड रुपए की धनराशि को स्वीकृत करने का निर्णय लिया गया।

कांगड़ा भूकंप त्रासदी पर 4 अप्रैल को राजकीय महाविद्यालय चंबा में मॉक ड्रिल का किया जाएगा आयोजन – उपायुक्त

उचित मूल्य की दुकान आवंटन के लिए 28 अप्रैल तक करें आवेदन