in

विश्व विद्यालय प्रशासन के द्वारा परिसर को धांधलियों का बनाया जा रहा अखाड़ा : रविन्द्र चंदेल

 

शिमला(प्रेवि):- एस0एफ़0आई0 हिमाचल प्रदेश विश्व विद्यालय इकाई के द्वारा विश्व विद्यालय कुलसचिव को LLM , M.PHIL , M.ED की प्रवेश परीक्षा जल्द से जल्द करवाने हेतु ज्ञापन सौंपा गया।

बीते महीने से विश्व विद्यालय में इन कक्षाओं को लेकर एस0एफ0आई0 इकाई के द्वारा ये मुद्दा प्रमुखता से उठाया गया है। क्योंकि विश्व विद्यालय प्रशासन इस सत्र के शुरुआत से ही इन कोर्सों में प्रवेश के लिए आनाकानी कर रहा था, परंतु छात्र आंदोलन के चलते विश्व विद्यालय प्रशासन प्रवेश परीक्षाएं करवाने के लिए माना था, परंतु अभी तक कोई नोटिफिकेशन इस मुद्दे को लेकर नहीं की गई है। जो ये दर्शाता है कि विश्व विद्यालय प्रशासन को छात्रों के भविष्य की कोई चिंता नहीं है।

वहीं दूसरी तरफ विश्व विद्यालय में अध्यापकों की रिक्रूटमेंट को लेकर प्रशासन व्यस्त है। इस रिक्रूटमेंट पर भी सवालिया निशान उठाते हुए इकाई अध्यक्ष रविन्द्र चंदेल ने कहा है कि विश्व विद्यालय प्रशासन के द्वारा परिसर को धांधलियों का अखाड़ा बनाया जा रहा है। क्योंकि जब भी अध्यापकों की कोई भी रिक्रूटमेंट परिसर में होती है तो हमेशा विश्व विद्यालय प्रशासन शक के घेरे में होता है। क्योंकि इसमें राजनैतिक हस्ताक्षेप के आधार पर अध्यापकों की भर्ती की जाती है, जिसमें सीधे तौर पर भाजपा और कांग्रेस के लोग ही होते हैं।

अतः एस0एफ0आईं0 प्रशासन से यह मांग करती है कि LLM,M.PHIL,M.ED के लिए जल्द से जल्द प्रवेश परीक्षाएं करवाई जाए और अध्यापकों की भर्ती में सामने आ रही अनियमत्ताओं के बारे में भी उचित करवाई की जाए अन्यथा विश्व विद्यालय प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोला जाएगा ।

25 सौ गज के विशाल प्रांगण में बनाई गई महादेव वाटिका

बुधवार को इन क्षेत्रों में रहेगी बिजली आपूर्ति बाधित….