in

सड़क निर्माण को विशेष प्राथमिकता -डॉ. हंसराज

हिमवंती मीडिया/चंबा

विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज  ने ग्राम पंचायत बैरागढ़ में पधर नाला – मझोगा – राजकीय माध्यमिक पाठशाला बड़का तक एंबुलेंस रोड का शिलान्यास करने के पश्चात  ग्राम पंचायत घुलेई में लोक निर्माण विभाग द्वारा  चलुंज से गाँव घुलेई तक निर्मित होने वाले संपर्क सड़क मार्ग का भूमि पूजन किया। उन्होंने इस दौरान मुख्य सड़क  से गांव भटमौआ  और लुदरोगा संपर्क सड़क मार्ग की आधारशिला भी रखी। ग्राम पंचायत घुलेई में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए डॉ हंसराज ने  कहा कि विधानसभा क्षेत्र चुराह में सड़कों को प्राथमिकता के आधार पर बनाया जा रहा है ।

विधानसभा क्षेत्र चुराह के समग्र विकास के लिए सड़क निर्माण को महत्वपूर्ण कड़ी बताते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि सरकार के वर्तमान कार्यकाल के दौरान ग्राम पंचायत रूपणी से सड़क निर्माण को लेकर शुरू की गई मुहिम आज आज सम्पूर्ण चुराह में विस्तार ले रही है । वर्तमान में घाटी के दूरदराज के गांवों को सड़क सुविधा से जोड़ा गया है ।

विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि  तरवाई से बंजल  की शुरुआत हुई है और इसी के साथ सुतरांजला इलाके को भी इसी वर्ष सड़क सुविधा से जोड़ दिया जाएगा। उन्होंने  कहा कि इन संपर्क सड़कों के निर्माण के लिए  आवश्यक धनराशि उपलब्ध करवा दी गई है और निर्माण कार्य को तय समय सीमा के भीतर   पूरा करने के लिए विभाग को कहा गया है । उन्होंने  लोगों से  सड़क निर्माण के लिए स्वेच्छा से भूमि उपलब्ध करवाने का आह्वान करते हुए ये भी कहा कि जो गांव हाल ही में सड़क सुविधा से जुड़े हैं  वहां लोगों को विभिन्न सुविधाएं  प्राप्त करने में आसानी हुई है ।

डॉ हंसराज ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जनकल्याण के लिए अनेक योजनाओं को शुरू किया गया है । लोगों को इन योजनाओं से जुड़कर लाभ अवश्य लेना चाहिए । इस अवसर पर अध्यक्ष पंचायत समिति कौशल्या देवी, स्थानीय पंचायत प्रधान विलखो देवी , राणा और विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।

सेवा और सिद्धि के चार साल समृद्धि के बुकलेट में योजनाओं की विस्तृत जानकारी

कांगड़ा जिला में टीबी मरीजों के सम्पर्क में आए लोगों का टीबी प्रीवेंटिव थेरेपी(टीपीटी) इलाज शुरू : डॉ. गुप्ता