in

आखिर कार सत्य की ही विजय होती हैं, सत्य को दबाया जा सकता हैं, पर समाप्त नही किया जा सकता हैं। : बलदेब तोमर

 

पांवटा(कुलदीप शर्मा):-  विवादित ढांचा ढहाए जाने के आपराधिक मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने फैसला सुना दिया हैं। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व विधायक बलदेब तोमर ने कहा कि आखिर कार सत्य की ही विजय होती हैं। सत्य को दबाया जा सकता हैं पर समाप्त नही किया जा सकता हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा का उद्देश्य था कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनना चाहिए न कि यह मुद्दा चुनावी था। उन्होंने कहा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड 325 साल के बाद भी अयोध्या में बावरी मस्जिद थी। इसको प्रूफ नहीं कर सके। बाबरी मस्जिद राम मंदिर को तोड़ कर उसी दीवारों पर बनाई गई थी जिसका प्रमाण खुदाई के समय देवी देवताओं की मूर्तियां मिलना है। बाबरी मस्जिद विध्वंस के समय उस समय की केंद्र सरकार ने दबाव के कारण भाजपा के नेताओ को फंसाया।

उन्होंने कहा कि 28 साल के बाद जो फैसला आया है, उसमें सत्य की जीत हुई हैं और सभी भाजपा नेता उच्च न्यायालय ने बरी कर दिए हैं। कोर्ट ने इस मामले में देश के पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण अडवाणी समेत 32 नेताओं को बरी कर दिया हैं । जज ने फैसला सुनाते हुए कहा कि सीबीआई की तरफ से पेश किए गए सबूत मजबूत नहीं थे। बाबरी विध्वंस की घटना अचानक से ही हुई थी, यह पूर्व नियोजित नहीं थी। बता दें कि इस मामले में कुल 49 लोगों पर आरोप लगे थे, जिनमें से 17 की मौत हो चुकी है।

दून प्रेस क्लब की मासिक बैठक स्थानीय विश्राम गृह में हुई संपन्न

हिन्‍दी पखवाड़े का किया गया समापन