in

सुनील उपाध्याय एजुकेशनल ट्रस्ट शिमला द्वारा जरूरतमंदों को वितरित किए गए वस्त्र एवं कम्बल

 

शिमला(प्रेवि):- सुनील उपाध्याय एजुकेशनल ट्रस्ट शिमला द्वारा इंजन घर संजौली, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय और तारा देवी इन तीन स्थानों पर जरूरतमंदों को वस्त्र एवं कम्बल वितरित किए गए, जिसमें हमे शिमला के विभिन्न समाज सेवीयो द्वारा भर-पुर सहयोग दिया जा रहा है।

ट्रस्ट सचिव सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि इस से पहले हम शिमला में दो स्थानों पर वस्त्र वितरण किए थे, जिसमें पहले चरण में शिमला के अन्दर तीन स्थानों पंथाघाटी संजौली और बनूटी में ट्रस्ट के कार्यकताओं द्वारा जरूरतमंदों को वस्त्र एवं कम्बल वितरित किए गए और दुसरे चरण में जिला शिमला के अन्दर लौंग वुड और लक्कड़ बाजार में वस्त्र एवं कम्बल वितरित किए गए।

प्रांत संगठन मंत्री गौरव अत्री ने बताया कि सर्दियों के इस मौसम में ट्रस्ट प्रत्येक वर्ष वस्त्र बैंक का आयोजन करता है जिसमें जरूरतमंदों को वस्त्र वितरित किए जाते हैं। जरूरतमंदों की मदद के लिए हमेशा ट्रस्ट तैयार रहता है। कोरोना महामारी के समय जब अस्पतालों में रक्त की भारी कमी थी,उस समय ट्रस्ट ने रक्तदान शिविर लगाकर रक्त एकत्र कर आईजीएमसी भेजा। युवाओं में बढ़ती नशें की प्रवृत्ति को देखते हुए ट्रस्ट समय समय पर जनजागरण अभियान, एवं नशा मुक्ति हेतु संगोष्ठी का आयोजन करता है।

ट्रस्ट के सचिव डॉ सुरेन्द्र शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि ट्रस्ट प्रत्येक वर्ष विभिन्न कार्यक्रम समाज एवं राष्ट्र हित में करवाता आ रहा है। आज तीसरे चरण में शिमला के अन्दर जरूरतमंदों को ठंड से बचने के लिए वस्त्र वितरण किए गए। डॉ सुरेन्द्र शर्मा ने शिमला की प्रबुद्ध जनता का सहयोग देने हेतु आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आगामी कार्यक्रमों में भी अपना सहयोग इसी प्रकार बनाएं रखें। इस मौके पर राष्ट्रीय शोध कार्य प्रमुख डॉ. आलोक पांडे, प्रांत संगठन मंत्री गौरव अत्री जी, राष्ट्रीय सोशल मीडिया सह संयोजक आशीष शर्मा और समाज सेवी सिमी करोल भी उपस्थित रहे।

भेड़पालकों व पशु पालकों के विकास के लिये किये जायेंगे नवीन प्रयास: वन मंत्री

नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स इंडिया, (एनयूजेआई) का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन होगा “दौसा” में