in

सोलन जिला का सबसे ज्यादा जिला परिषद उम्मदीवारों का वार्ड बना दाडवा वार्ड

बीबीएन(कविता गौत्तम):- सोलन जिला की दाडवा जिला परिषद वार्ड नं 10 से इस बार 15 उम्मीदवार चुनावी दंगल में दमखम दिखा रहे हैं। इस वार्ड से जहां कांग्रेस को अपनी विजय दोहराने की चुनौती है वहीं बीजेपी के लिए दून मंडल तथा दून के विधायक  के लिए जीत दर्ज करना अपनी साख का सवाल बना हुआ है। वैसे इस बार जिप के चुनाव पार्टी निशान पर नहीं हो रहे हैं, लेकिन फिर भी दोनों ही पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं। बावजूद इसके दोनों ही पार्टियों के अन्य कर्मठ कार्यकर्ता भी आजाद उम्मीदवार बनकर चुनावी मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं।
भाजपा ने जहां चंडी पंचायत से रमेश ठाकुर को अपना उम्मीदवार घोषित किया है, वहीं भाजपा प्रदेश कार्यकारीणि सदस्य व पूर्व में दून मंडल अध्यक्ष रहे गोपाल ठाकुर को पार्टी का उम्मीदवार न घोषित होने पर वह आजाद उम्मीदवार चुनाव लड रहे हैं। दूसरी ओर कांग्रेस ने जाडला पंचायत के प्रधान प्रेम चन्द को जिप उम्मीदवार बनाया है ,वहीं वर्तमान कांग्रेसी नेत्री जिप सदस्या रमा ठाकुर बगावती सुर दिखाते हुए आजाद उम्मीदवार चुनाव लड रही है।
यही नहीं, सभी उम्मीदवार अपनी-अपनी जीत भी पुख्ता कर रहे हैं। दरअसल जिप के चुनाव आने वाली 2022 के विस के चुनावों को देखकर भी महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं। इसलिए दून के विधायक व पूर्व विधायक रामकुमार इन चुनावों को आगामी विस चुनाव को मद्देनजर देखकर ही चुनाव जीतने की जुगत में है। अब इंतजार है 22 जनवरी का जब चुनावी परिणाम आने के बाद भाग्य आजमा रहे उम्मीदवारों पर आम जनता किसकी किस्मत का ताला खोलेगी। कुल मिलाकर 13 पंचायतों की दाडवा वार्ड से तीन पंचायतों को छोडकर 10 पंचायतों से 15 उम्मीदवार चुनावी मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं, जोकि सोलन जिला में जिप का सर्वाधिक आंकडा है।

जिला पुलिस बद्दी के यातायात विंग द्वारा मनाया गया सड़क सुरक्षा माह

राजगढ़ विकास खण्ड की पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में प्रधान, उप-प्रधान व वार्ड सदस्यों के परिणाम घोषित