in

हिमाचल को आदर्श राज्य बनाना है,आम आदमी पार्टी का विजन: सतेंद्र जैन

हिमवंती मीडिया/प्रीति चौहान(पांवटा साहिब)
आम आदमी पार्टी के बदलाव मार्च के दौरान होने वाले जनसंवाद कार्यक्रम,गुरु की नगरी पांवटा साहिब मे आयोजिय हुआ। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री एवं हिमाचल चुनाव प्रभारी सत्येंद्र जैन ने पांवटा साहिब पहुंचकर,जनसंवाद स्थल से पहले पांवटा साहिब गुरुद्वारे पहुंचे और वहां मत्था टेका। इस दौरान उन्होंने वाहेगुरु जी से समस्त हिमाचल पर अपनी कृपा शांति बनाए रखने की प्रार्थना की। इसके बाद सतेंद्र जैन ने जनसंवाद कार्यक्रम में पहुंचकर लोगों से मुलाकात की और जनसंवाद के दौरान उनके सवालों के जवाब के साथ,हिमाचल को लेकर आम आदमी पार्टी का विजन बताया।

पांवटा साहिब में सबसे पहले जहां आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बाईक रैली निकाली और सतेंद्र जैन का भव्य स्वागत किया। इसके बाद हुए जन संवाद कार्यक्रम के दौरान,पार्टी के प्रदेश चुनाव प्रभारी सतेन्द्र जैन ने लोगों से शिक्षा, स्वास्थ्य और बेरोजगारी समेत प्रदेश तमाम मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का मुख्य लक्ष्य प्रदेश को आदर्श राज्य बनाना है। जिससे प्रदेश का एक समान,समग्र दिशा में विकास हो,और प्रदेश देश में, नंबर वन राज्य बन सके।

सतेन्द्र जैन ने कहा कि कुदरत ने हिमाचल को एक खूबसूरत राज्य बनाया है, यहां खुबसूरत पहाड़ बनाए हैं। यहां भोली भाली जनता रहती है लेकिन कांग्रेस और भाजपा की सरकारों ने प्रदेश का विकास करने के बजाय इसे लुटने का काम किया है। उन्होंने कहा कि यहां कि प्रति व्यक्ति आय देशभर में 14 वें स्थान पर है जो पहले स्थान पर होनी चाहिए थी लेकिन कांग्रेस और भाजपा के नेताओं ने प्रदेश के लोगों के बारे में नहीं सोचा बल्कि अपनी जेब भरने के लिए घोटालों को अंजाम देते रहे।

सतेन्द्र जैन ने कहा कि हिमाचल में कुदरत ने  सभी चीजें दी हैं लेकिन यहाँ की सरकारों ने इन संसाधनों का बेहतर इस्तेमाल नहीं किया। यहां के लोगों को महंगे दामों पर बिजली और पानी बेचा जाता है फिर भी प्रदेश सरकार बिजली और पानी के क्षेत्र में घाटा दर्शाती है। प्रदेश में हाइड्रो प्रोजेक्ट लगने पर 12 प्रतिशत बिजली मुफ्त में मिलती है जो हिमाचल की डिमांड से कम है लेकिन फिर भी प्रदेश की जनता को मुर्ख बनाकर महंगे दामों पर बिजली बेची जा रही है।

सतेन्द्र जैन ने कहा कि हिमाचल में शिक्षा और स्वास्थ्य की हालत भी दयनीय है। जहां न तो स्कूलों के भवन अच्छे हैं न ही शिक्षक है । उसी तरह प्रदेश के अस्पतालों की स्थिति भी बदतर है। जहाँ अस्पतालों में सुविधाओं की कमी है।  डॉक्टरों की कमी है। हजारों की संख्या में लोग अपना उपचार करवाने के लिए अस्पताल आते हैं लेकिन उन्हें न तो समय पर उपचार मिल पाता है और न ही समय पर दवाइयां। ऐसे में अब वह समय आ गया है जब प्रदेश की जनता को इन दोनों सरकारों भाजपा और कांग्रेस से सवाल पूछना चाहिये और इसका जबाब मांगना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने रूप सिंह के निधन पर किया शोक व्यक्त

आगामी चुनाव में सिरमौर में पांचों सीटों पर कांग्रेस करेगी जीत दर्ज: किरनेश जंग