in

हिमाचल में हेलीटैक्सी की शुरूआत, पहले दिन शिमला से मंडी-धर्मशाला  के लिए भरी उड़ान

मंडी, (हिमवंती मीडिया) हिमाचल में हेलीटैक्सी की शुरूआत के साथ प्रदेश वासियों के लिए गुरुवार से खुशहाली की उड़ान आरंभ हो गई है। इसके साथ ही किफायती होने के चलते अब हवाई यात्रा आम लोगों की भी पहुंच में आ गई है।
पहले दिन हेलीटैक्सी ने शिमला से मंडी-धर्मशाला के लिए उड़ान भरी। हेलीटैक्सी में शिमला से वन एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया और बोध राज चंदेल यात्री के तौर पर सवार हुए। करीब सवा दस बजे मंडी के कांगणीधार उतरी हेलीटैक्सी में मंडी से दो यात्री सनयारड़ी,मंडी की तनुजा शर्मा और थाना,बल्ह की दया शर्मा धर्मशाला के लिए सवार हुईं। वन मंत्री ने स्वयं दोनों यात्रियों की अगवानी की।  ये हेलीटेक्सी 11 सीटर (प्लस दो पायलट)  थी।
वन एवं खेल मंत्री राकेष पठानिया ने कहा कि उड़ान 3 परियोजना के तहत हिमाचल के हर शहर को हेलीटैक्सी सेवा से जोड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि आम व्यक्ति भी एयर कनेक्टिवटी का लाभ उठा सकें।  अभी तक शिमला, मनाली, कुल्लू, मंडी, धर्मशाला शहर को इस सुविधा में जोड़ा गया है, इसे आगे बढ़ा कर और शहरों को भी जोड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। ये सब मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के विजन के चलते संभव हुआ है।
उन्होंने कहा कि अब मंडी में हफ्ते में 6 दिन एयर कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी। यह मंडी वासियों के लिए बहुत सुविधा और प्रसन्नता की बात है।
मंडी से हेलीटैक्सी की प्रथम उड़ान की यात्री बनीं सनयारड़ी की तनुजा शर्मा और थाना की दया शर्मा का कहना था कि वे पहली बार हवाई यात्रा कर रही हैं, इसलिए बहुत उत्सुक भी हैं। उन्होंने हवाई यात्रा को आम लोगों की पहुंच में लाने और हेलीटैक्सी की बड़ी सुविधा के लिए प्रदेश सरकार का आभार जताया।
तनुजा शर्मा ने कहा कि इससे लोगों के बहुमूल्य समय की बचत होगी। जहां मंडी से धर्मशाला जाने में उन्हें 6 घंटे लगते थे, अब वे महज आधे  घंटे   में वहां पहुंच सकती हैं।

बागवानों की आर्थिकी मजबूत करने में परिवर्तनकारी साबित हो रही एचपी शिवा परियोजना – इंद्र सिंह गांधी

कांग्रेस झूट बोलने में परिपक्व है और झूठे आंकड़ो पर जनता को गुमराह करती है -इंदु गोस्वामी