in

हेरिटेज सोसाइटी नालागढ़ द्वारा आयोजित पांच दिवसीय  नि:शुल्क योग शिविर हुआ संपन्न

हिमवंती मीडिया/कविता गौतम

हेरिटेज सोसाइटी नालागढ़ द्वारा योग भारती हिमाचल प्रदेश के सहयोग से 9 मार्च से 13 मार्च तक आयोजित पांच दिवसीय  निशुल्क योग शिविर संपन्न हो हुआ। इस शिविर में नालागढ़ शहर व इसके आस-पास के क्षेत्रों के 100 से अधिक महिलाओं, पुरुषों तथा बच्चों ने हिस्सा लिया। रोजाना प्रातः 6 बजे से 7 बजे तक चलाए गए  योग शिविर में योग शिक्षक किशोर ठाकुर  ने उपस्थित लोगों को अष्टांग योग के अनेक आसनों के अलावा सूक्ष्म योगिक क्रियाओं के बारे में भी विस्तार से व्यवहारिक अभ्यास करवाया तथा इन सब के महत्व  बारे में विस्तृत जानकारी भी दी।

उन्होंने बताया कि इस पांच दिवसीय शिविर के समापन के पश्चात भी रोजाना हेरिटेज पार्क नालागढ़ में सुबह 5:30 से 6:30 तक योग अभ्यास का कार्यक्रम जारी रहेगा। योग शिविर के समापन अवसर पर हेरिटेज सोसाइटी नालागढ़ के अध्यक्ष एवं उपमंडलाधिकारी (ना) नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने भी शिरकत की। इस मौके पर किशोर ठाकुर ने एसडीएम नालागढ़ से अनुरोध किया कि नालागढ़ में साल भर योग संबंधी गतिविधियां संचालित करने के लिए एक बड़ा शैड उपलब्ध करवाया जाए ताकि यहां पर प्रत्येक मौसम में रोजाना योग अभ्यास करवाया जा सके।

इस अवसर पर नालागढ़ साहित्य कला मंच के अध्यक्ष यादव किशोर गौतम, सेवानिवृत्त प्रबंधक व प्रमुख समाज सेवी हरिराम धीमान, योग प्रशिक्षक निशा ठाकुर, रविंदर पाल सिंह , नारायण , राजेंद्र चौधरी , देवेंद्र नेग, शांति गौतम, राकेश कुमार तथा सोहन लाल,हर्षित,हरिओम,कार्तिक,रिजुल के अतिरिक्त अन्य लोग उपस्थित थे।

हलाण 2 ग्राम पंचायत, वैष्णवी सहायता समूह पतलीकूहल और बड़ागढ़ युवक मंडल ने किया वृक्षारोपण

राजगढ़ में मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना के तहत अब तक 3700 को किया लाभान्वित