in

होम आइसोलेशन व्यवस्था को वार्ड स्तर पर सुनिश्चित बनाएं पंचायत प्रतिनिधि : विधानसभा उपाध्यक्ष

चंबा(लो.स.वि):- विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने ग्राम पंचायत हिमगिरि और पंजेई का दौरा कर  कोविड-19 के संक्रमण से बचाव और जानकारी व जागरूकता के लिए  स्थानीय लोगों से बातचीत करते हुए कहा कि वर्तमान समय में जिस तरह से वायरस संक्रमण के मामलों बढ़ रहे है। वायरस प्रसार की  श्रृंखला को तोड़ने के लिए लोगों को अब पूरी जिम्मेदारी के साथ सरकार द्वारा निर्धारित सभी  दिशा -निर्देशों का पालन सुनिश्चित बनाना होगा।
उन्होंने कहा कि चूंकि जिले की अधिकांश आबादी ग्रामीण क्षेत्रों में निवास करती है। एक गांव से दूसरे गांव भी पर्याप्त दूरी पर बसे हैं । लोगों को अब ऐसे में जिम्मेदारी के साथ कोरोना वायरस संक्रमण से एहतियातन सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों और बचाव  उपायों को अपनी दिनचर्या में  आवश्यक रूप से शामिल करना पड़ेगा।
उन्होंने लोगों से आह्वान किया की वे नियमों का कड़ाई से पालन करें ताकि कोविड-19 संक्रमण को रोका जा सके।  लोगों को प्रेरित करते हुए कहा कि अनावश्यक तौर भीड़-भाड़ वाले स्थानों में ना जाएं  और  मास्क, हैंड सैनिटाइजर  का  इस्तेमाल भी निरंतर किया  जाए।
विधानसभा उपाध्यक्ष ने बाहर से आने वाले लोगों की होम आइसोलेशन  व्यवस्था को सुनिश्चित बनाने पर  पर जोर देते   पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों से वार्ड स्तर पर  पुख्ता  व्यवस्था कायम रखने को कहा। डॉ हंसराज ने  यह भी कहा कि पंचायत प्रतिनिधि शादी समारोह के दौरान  प्रशासन द्वारा जारी  निर्देशों दिशा का अनुपालन  सुनिश्चित बनाएं। इस दौरान डॉ हंसराज ने पंचायत प्रतिनिधियों से लोगों को कोविड-19  के संक्रमण के  प्रति जानकारी और जागरूकता को लेकर भी कार्य करने के निर्देश दिए।
इस दौरान  स्थानीय पंचायत प्रधान चंपा देवी और पंजेई विमला देवी , मंडल उपाध्यक्ष बलदेव ,जिला अनुसूचित जाति मोर्चा उपाध्यक्ष हरी, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष गोविंद भी मौजूद रहे।

ओलावृष्टि से बागवानी को हुआ 77 करोड़ का नुकसान – डॉ0 शर्मा

पर्वत धारा योजना के तहत जल स्रोतों के जीर्णोद्धार के लिए किये जाएंगे 2.76 करोड़ व्यय