in

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून पहुंच कर प्रदेश की जनता का गढ़वाली भाषा में किया अभिनंदन

हिमवंती मीडिया/उत्तराखंड 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून पहुंच कर एक अलग अंदाज यानी गढ़वाली भाषा में प्रदेश की जनता का अभिनंदन किया। इस संबोधन के दौरान मुख्य रूप से प्रधानमंत्री ने डबल इंजन सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों का बखान करते हुए आगामी विधानसभा चुनाव में एक बार फिर भाजपा को सत्ता पर काबिज होने की अपील की। यही नहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने इस देहरादून दौरे से आगामी चुनाव के मद्देनजर चुनावी शंखनाद कर दिया है।

उत्तराखंड की धरती पर प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत गढ़वाली भाषा में सभी को अभिनंदन करके किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस अभिनदंन से देहरादून की तमाम पहाड़ी जनता खासी हर्षित दिखाई दी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप सभी इतनी बड़ी संख्या में मुझे आशीर्वाद देने आए हैं। आपके स्नेह और आपका आशीर्वाद पाकर सभी अभिभूत हैं। उनके अनुसार उत्तराखंड पूरे देश की आस्था ही नहीं बल्कि कर्म और कठोरता की भूमि है।

उन्होंने कहा कि बीते 5 वर्षों में उत्तराखंड के विकास के लिए सरकार ने एक लाख करोड़ से अधिक परियोजनाएं स्वीकृत की है। यहां की सरकार इसको तेजी से उतार रही है। इसी को आगे बढ़ाते हुए 18000 करोड रुपए से अधिक की लोकार्पण और शिलान्यास किए गए हैं। इनमें कनेक्टिविटी हो स्वास्थ्य हो संस्कृति हो तीर्थाटन हो बिजली हो बच्चों के लिए विशेष तौर पर बनाएं चाइल्ड फ्रेंडली सिटी प्रोजेक्ट घर सेक्टर से जुड़े प्रोजेक्ट में शामिल है। बीते वर्षों की कड़ी मेहनत के बाद आखिरकार यह दिन आया है। उन्होंने कहा कि इस दशक को उत्तराखंड के दशक बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

ड़ॉ. बिन्दल ने पालियो में किया सड़क का शिलान्यास

डॉ. बिंदल ने कोरोना काल एवं वैक्सीनेशन कार्य में बेहतरीन सेवाएँ देने के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को किया सम्मानित