in

एसडीआरएफ को भूमि स्थानांतरित करने में तेजी लाएगी सरकारः जय राम ठाकुर

हिमवंती मीडिया/शिमला  
प्रदेश सरकार एसडीआरएफ को भूमि स्थानांतरित करने के लिए प्रभावी कदम उठा रही है ताकि प्रदेश के लिए स्वीकृत नई बटालियन को मण्डी में स्थापित किया जा सके। यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कमाण्डेंट एनडीआरएफ कर्नल बलजिन्द्र सिंह के साथ बातचीत करते हुए कही।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार के अनुरोध पर केन्द्र सरकार ने प्रदेश की कठिन भौगोलिक परिस्थितियों और आपदा सम्भावित क्षेत्रों के दृष्टिगत हुए एनडीआरएफ की बटालियन स्वीकृत की है। उन्होंने कहा कि इस बटालियन का मुख्यालय मण्डी में स्थित होगा और रामपुर, नूरपुर और बद्दी में तीन क्षेत्रीय प्रतिक्रिया केन्द्र होंगे।
जय राम ठाकुर ने कहा कि औद्योगिक विपत्ति की स्थिति में त्वरित प्रतिक्रिया सुनिश्चित करने के लिए बटालियन का क्षेत्रीय त्वरित केन्द्र बद्दी में स्थापित किए जाएगा। उन्होंने प्रदेश सरकार के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बद्दी, रामपुर और नूरपुर में जवानों को अस्थाई आवस सुविधा उपलब्ध करवाई जाए ताकि वे सुचारू रूप से कार्य कर सके।
कमाण्डेंट 14वीं बटालियन एनडीआरएफ कर्नल बलजिन्द्र सिंह ने बटालियन की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बटालियन किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि बटालियन लोगों को जागरूक करने के लिए जागरूकता अभियान भी चला सकती है। प्रधान सचिव राजस्व के.के. पन्त, विशेष सचिव सुदेश मोक्टा और अन्य अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

रैड क्रॉस प्रयास भवन में जिला विकलांग पुनर्वास केन्द्र का किया जा रहा संचालन : राकेश कुमार प्रजापति

विश्व बुजुर्ग दुर्व्यवहार जागरुकता दिवस पर किया गया ऑनलाइन जागरुकता कार्यक्रम आयोजित