in

कोविड- 19 परीक्षण सुविधाओं को सीएचसी संगड़ाह, नोहराधार, हरिपुरधार और सिविल अस्पताल ददाहू में तुरंत उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की जाए : विनय कुमार

रेणुका(प्रेवि):- सिरमौर जिला में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण और मौतों के मामलों को लेकर रेणुका जी के विधायक विनय कुमार ने चिंता व्यक्त की है। विधायक ने श्री रेणुका जी विस क्षेत्र के ददाहू अस्पताल सहित अन्य स्वास्थ्य संस्थानों में चिकित्सक व अन्य मेडिकल स्टाफ की तैनाती की मांग भी की है। इस सिलसिले में विधायक विनय कुमार ने मुख्यमंत्री जयराम को एक पत्र भेजा है। विनय कुमार ने कहा कि कोविड संक्रमण की दूसरी लहर में सिरमौर जिले में स्थिति काफी चिंताजनक हो गई है। उन्होंने बताया कि दिन-प्रतिदिन स्थिति खतरनाक होती जा रही है। क्योंकि कोरोना चारों ओर फैला हुआ है और इसका मुख्य कारण कुंभ मेला हरिद्वार से वापस आए लोग हैं।

पिछले सप्ताह के दौरान ददाहू अस्पताल के तीन चिकित्सा अधिकारी और नौहराधार पीएचसी से एक चिकित्स्क से हटाकर नाहन मेडिकल कॉलेज में तैनात किया गया है। अब स्थिति यह है कि पूरे रेणुका निर्वाचन क्षेत्र में ददाहू अस्पताल और अन्य स्वास्थ्य केंद्रों में मेडिकल स्टाफ व नर्स उपलब्ध नही हैं। कोविड -19 की टेस्टिंग पूरे क्षेत्र में बहुत कम हो रही है। यहां ऑक्सीजन मीटर, थर्मामीटर और अन्य संबंधित चिकित्सा उपकरणों और दवा आदि की तीव्र कमी है।

इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री से अपील की है कि  इन अस्पतालों में संबंधित अधिकारियों और पर्याप्त कर्मचारी तैनात करने, तत्काल जीवन रक्षक दवाएं, आवश्यक उपकरण प्रदान करने के लिए तत्काल दिशा-निर्देश जारी करें। कोविड- 19 परीक्षण सुविधाओं को सीएचसी संगड़ाह, नोहराधार, हरिपुरधार और सिविल अस्पताल ददाहू में तुरंत उपलब्ध कराने की व्यवस्था करें।

पांवटा साहिब में एसडीएम विवेक महाजन ने संभाला अपना कार्यभार

मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिव के कोरोना पाॅजीटिव होने के समाचार आधारहीन