in

ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, पशुपालन एवं मत्सय पालन मंत्री विरेन्द्र कंवर दो दिवसीय मंडी प्रवास पर

 

मंडी(लो.स.वि.):- ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, पशुपालन एवं मत्सय पालन मंत्री विरेन्द्र कंवर अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान जिला मंडी में करोड़ों के उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। यह जानकारी देत हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि विरेन्द्र कंवर 2 सितम्बर को सांयः 4ः30 बजे कुटाची में पंचायत घर/मीटिंग हॉल का शिलान्यास और कुटाची में बने पुल का उद्घाटन करेंगें। 6ः30 बजे जाच में सब्जी मंडी और मिडल स्कूल भवन का शिलान्यास और रात्रि 8ः30 बजे शाला में सामुदायिक भवन, पंचायत भवन, भारत निर्माण सेवा केन्द्र और विश्राम गृह शाला का उद्घाटन करेंगे। मंत्री का रात्रि विश्राम शाला में होगा।

 

विरेन्द्र कंवर 3 सितम्बर को प्रातः 8 बजे देवीदड़ में पंचवटी पार्क का निरीक्षण करेंगे। 9ः15 पर ग्राम पंचायत शाला में बने ज्यूणी वाहन योग्य पुल का संधोआ में, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शाला में नवनिर्मित हाल का उदघाटन व प्राथमिक पाठशाला भवन शाला का शिलान्यास करेंगे। दोपहर 12 बजे डंगेल में सामुदायिक भवन, पंचायत घर, सौर उठाऊ सिंचाई योजना, सरस्वती विद्या निकेतन के नवनिर्मित भवन का उदघाटन करेंगे।

सांय 4 बजे नंदीग्राम में गौ सदन और 4ः30 बजे चैल चौक में मुख्यमंत्री लोक सेवा केन्द्र का निरीक्षण करेंगे। सांयः 5ः30 बजे पंचायत घर शाली का शिलान्यास करेंगे। उसके उपरान्त विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। इसके उपरान्त मंत्री का शिमला प्रस्थान का कार्यक्रम है।

डॉ0 आर0केे0 परूथी ने जिला में मुख्यमंत्री एक बीघा योजना में नई पहल कर सुरक्षा चक्र व माया चक्र का किया समावेश

केंद्र ने मनरेगा के अंतर्गत हिमाचल प्रदेश को 80.57 करोड़ रुपये की धनराशि केन्द्रीय सहायता के रुप में जारी की