in

चुराह घाटी नैसर्गिक, साहसिक और धार्मिक पर्यटन की व्यापक संभावनाओं को समेटे हुए है। 

चंबा(लो.स.वि.):- ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि चंबा जिला की चुराह घाटी का देवीकोठी क्षेत्र नैसर्गिक सौंदर्य से परिपूर्ण है।वीरेंद्र कंवर ने देवीकोठी गांव स्थित पुरातन व ऐतिहासिक  चामुंडा मंदिर के दर्शन करने के बाद कही।
उन्होंने कहा कि समूची चुराह घाटी नैसर्गिक, साहसिक और धार्मिक पर्यटन की व्यापक संभावनाओं को समेटे हुए है। चुराह घाटी की धार्मिक आस्थाओं, परंपराओं और लोक संस्कृति की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत अपने आप में अनुपम है।
उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार पर्यटन के विकास को लेकर कई तरह की योजनाएं चला रही है। स्थानीय युवाओं को इन योजनाओं के साथ जुड़कर पर्यटन व्यवसाय को अपना स्वरोजगार बनाने के लिए आगे आना चाहिए। स्थानीय युवा होमस्टे योजना के अलावा प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना का पूरा लाभ उठाएं। 
ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने कहा कि पर्यटन व्यवसाय एक ऐसा स्वरोजगार है जो ना केवल स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर पैदा करता है बल्कि क्षेत्र विशेष को देश-विदेश में पहचान भी मिलती है। विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने बताया कि देवीकोठी मंदिर के सौंदर्यीकरण समेत मूलभूत सुविधाएं जुटाने के मकसद से एक विशेष कार्य योजना के तहत कार्य संपन्न किया जाएगा।

पंचायती राज नियम (निर्वाचन)1994 के नियम 3से 6 के अंतर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए अधिसूचना जारी की

एटीएम से पैसे निकालने में लोगों को करना पड़ रहा है परेशानी का सामना