in

जिला परिषद मंडी ने किया 4 अरब रुपये से अधिक की मनरेगा शेल्फ का अनुमोदन

हिमवंती मीडिया/मंडी

जिला परिषद मंडी के अध्यक्ष पाल वर्मा ने सभी विभागों के अधिकारियों को लम्बित पड़े विभिन्न विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश देते हुए उन्हें तय समय में पूरा करने को कहा है। पाल वर्मा जिला परिषद मंडी के सम्मेलन कक्ष में आयोजित त्रैमासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे । उन्होंने जिला परिषद के सभी सदस्यों से संबंधित क्षेत्र में विकास कार्यों को पूरा करने में अपना बहुमूल्य सहयोग देने का भी आह्वान किया।

बैठक में वर्ष 2022-23 के लिए 4 अरब 10 करोड़ 45 लाख रुपये की मनरेगा शैल्फ का अनुमोदन किया गया । इनमें जिला के सभी 14 विकास खंडों में 1 लाख 38 हजार 727 स्कीमों के लिए मनरेगा शेल्फ पास करने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा जिला में लाईन डिपार्टमेंट के माध्यम से किए जाने वाले 358 कार्यों के लिए 11 करोड़ 65 लाख रुपये की अतिरिक्त शेल्फ का अनुमोदन किया गया। इसके अतिरिक्त पिछली त्रैमासिक आय-व्यय का अनुमोदन तथा वर्ष 2022-23 के लिए 16 करोड़ 22 लाख 30 हजार रुपये के बजट का भी बैठक में अनुमोदन किया गया।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल ने विकास में जन सहयोग योजना पर चर्चा की । उन्होंने जिला पंचायत अधिकारी को विकास में जन सहयोग योजना के सफल क्रियान्वयन के लिए संबंधित  विभागों के साथ बैठक आयोजित करने को कहा । उन्होंने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी जिला परिषद सदस्यों के साथ समन्वय स्थापित कर सभी विकास कार्यो को गति प्रदान करें ।

बैठक में जिला परिषद उपाध्यक्ष मुकेश चंदेल समेत सभी जिला परिषद सदस्य, जिला पंचायत अधिकारी हरि सिंह और अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

प्रत्येक माह के अंतिम शनिवार को आयोजित होगा पोषण दिवस : डीसी

कांगड़ा भूकंप त्रासदी पर 4 अप्रैल को राजकीय महाविद्यालय चंबा में मॉक ड्रिल का किया जाएगा आयोजन – उपायुक्त