in

जिला सिरमौर के माजरा में नई तहसील को सरकार ने दी मंजूरी

 

माजरा(प्रे.वि.):– जिला सिरमौर के माजरा में नई तहसील को सरकार ने मंजूरी दे दी है। बता दें कि जिला सिरमौर में यह पांचवीं उपतहसील होगी। माजरा उपतहसील मे नाहन विधानसभा क्षेत्र की 9 पंचायतों को शामिल किया गया है। यह 9 पंचायतें फिलहाल उपमंडल पांवटा साहिब के तहत है। तहसील पांवटा साहिब के अंतर्गत अब उप तहसील माजरा अलग से नई उपतहसील के रूप में कार्य करेगी।

माजरा उपतहसील में जिन 9 ग्राम पंचायतों को शामिल किया गया है उनमें ग्राम पंचायत पल्होडी, मिश्र वाला, माजरा, सैनवाला मुबारिकपुर व पड़दूनी के अलावा धोलाकुआं क्षेत्र की 4 पंचायतें हरिपुरखोल, कोलर, रामपुर भारापुर व माजरा शामिल है। इन 9 पंचायतों में 25 राजस्व गांव को सुविधा मिलेगी। फिलहाल नाहन विधानसभा क्षेत्र की इन 9 पंचायतों के हजारों लोगों को अपने राजस्व रिकॉर्ड से संबंधित कार्यों के लिए करीब 20 से 25 किलोमीटर दूर पांवटा साहिब जाना पड़ता था।

इसके अलावा नाहन विधानसभा क्षेत्र में दो नए पटवार सर्कल को भी प्रदेश सरकार से मंजूरी मिली है। बता दे कि मिश्रवाला, सैनवाला मुबारीकपुर दो नए पटवार सर्कल को भी प्रदेश सरकार ने मंजूरी प्रदान कर दी है। गौर हो कि जिला सिरमौर में वर्तमान में 6 उपमंडल, नौ तहसीलें व चार उप-तहसील थी। अब माजरा जिला सिरमौर में पांचवी उप तहसील के रूप में कार्य करेगी।

यह सब नहान के विधायक डॉ. राजीव बिंदल के प्रयासों से संभव हुआ है। सभी माजरा वासियों ने डॉ. राजीव बिंदल का आभार व्यक्त किया है।

विवेक तिवारी के द्वारा बनाए गए “मलोडीयस एट” प्रोग्राम को लोगों ने खूब सराहा

साई पालीक्लिनिक, कालाअम्ब में नि:शुल्क चेकअप शिविर का किया गया आयोजन