in

विवेक तिवारी के द्वारा बनाए गए “मलोडीयस एट” प्रोग्राम को लोगों ने खूब सराहा

 

पांवटा(प्रे.वि.):–  हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब में स्थित द अल्टीमेट मोशन पिक्चर्स एक फ़िल्म प्रोडक्शन हाउस है, जिसका एक ऑफ़िस महाराष्ट्र के मुंबई में भी खोला गया है। दूरदर्शन द्वारा निविदा जारी की गयी थी, जिसमें देश भर से फ़िल्म निर्माताओं को नए प्रोग्राम बनाने के लिए आमंत्रित किया गया था । लगभग 1500 प्रपोज़ल में से 50 उत्तर पूर्वी राज्यों और 50 बाक़ी के राज्यों में से निर्माताओं को चुना गया। चुनाव की प्रक्रिया लगभग एक साल चली और चयन प्रोग्राम के कांटेंट और अनुभव के आधार पर हुआ।

ये हर्ष की बात है की The Ultimate Motion Pictures हिमाचल का अकेला प्रोडक्शन हाउस था, जिसे ये मौक़ा मिला। अप्रैल 2019 में शूटिंग सिक्किम की राजधानी Gangtok से शुरू हुई और फिर असम के गुवाहाटी होते हुए मेघालय के शिल्लोंग, अरुणाचल के इटानगर, नागालैंड के दीमापुर और कोहिमा, मणिपुर के इम्फ़ाल, त्रिपुरा के अगरतला और फिर मिज़ोरम के Aizwal तक पहुँची। उत्तर पूर्व के आठों राज्यों में लगभग दो महीने चली। इस शूटिंग में 14 म्यूज़िकल बैंड्ज़ को अपना हुनर दिखाने का मौक़ा मिला।

इस प्रोग्राम के हर episode में एक band की कहानी दिखायी गयी है, और उस शहर के बारे में जानकारी दी गयी है। ये एक यात्रा है जिसे बैंड के नज़रिए से दिखाया गया है। ये भी गर्व के बात है की प्रोग्राम में उत्तर पूर्वी राज्य नागालैंड के मशहूर बैंड Abiogenesis जिन्हें राष्ट्रपति द्वारा नैशनल अवार्ड से नवाज़ गया के मोआ सुबोंग और अर्नेला सुबोंग के साथ-साथ असम के मशहूर अमिताभ और सिद्धार्थ बरुआ, अगरतला के रुमीयो के बैंड कोलोमा, मिज़ोरम के विक्टर, सिक्किम के नमग्यल के बैंड रोल हेड्ज़ और दिवेश ने भी शिरकत की। अपनी आवाज़ के जादू से पूरे प्रोग्राम के सूत्रधार सिब्तैन शहीदी ने इसे लिखा भी है। प्रोग्राम के cameraman असित बिस्वास हैं और निर्माण में औसाफ़ अली का योगदान रहा है।

प्रोग्राम के निर्देशक विवेक तिवारी ने और इसके निर्माता राजेंद्र तिवारी और विवेक तिवारी हैं। 13 episode के इस प्रोग्राम का नाम “मलोडीयस एट” है। कुछ हफ्तों में इसे यूट्यूब पर भी चलाया जाएगा।

इस रविवार को यह डीडी नेशनल पर प्रसारित हो चुका है, जिसे हिमाचल वासियों ने खूब सराहा तथा राजेंद्र तिवारी और विवेक तिवारी को दिल खोलकर बधाइयां दी। लोगों का कहना है कि विवेक तिवारी ने निश्चित तौर पर पांवटा साहिब का नाम रोशन किया है। इससे पहले भी विवेक तिवारी सिरमौर की हाटी संस्कृति के ऊपर एक भव्य एपिसोड बना चुके हैं तो इसकी भी देश- विदेश में काफी प्रशंसा हो चुकी है।

हिमाचल के गिरिपार में शुरू हुआ बूढ़ी दिवाली का पर्व

जिला सिरमौर के माजरा में नई तहसील को सरकार ने दी मंजूरी