in

पर्यटन नगरी मनाली हुआ पानी पानी, मनाली माल बस अड्डा, वॉल्वो बस स्टैंड में घुसा पानी

हिमवंती मीडिया /(रमेश कंवर) कुल्लू
पर्यटन नगरी मनाली में मूसलाधार बारिश से चारों तरफ जगह जगह पानी भर गया है सड़क पर मलबा भर गया है जिससे वाहनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई है। भारी बारिश होने के कारण मनाली माल रोड सहित बस अड्डा, वोल्वो बस स्टैंड में पानी घुस गया है। यह पानी और मलवा मनाली माल रोड से सड़क होते हुए वोल्वो बस स्टैंड तक पहुंच गया है जिस कारण सड़क पर काफी मात्रा में मलबा बीच गया है और मुख्य हाईवे पर भी मलबे के ढेर लग गए हैं ,जिसमें वाहन भी फस गया है । भारी बारिश के कारण मनाली के भजोगी, घियाल नाला का जलस्तर बढ़ गया है ऐसे में मनाली माल रोड से लेकर मेन मुख्य मार्ग तक निकास नालियां उचित ना होने के कारण यह पानी और मलबा सड़क पर फैल गया है लिहाजा यह पानी और मलबा सड़क होकर बहने लगा है। ऐसे में मनाली के मुख्य द्वार पर लगे गेट के पास काफी मात्रा में मलबा मुख्य सड़क पर आ गया है जहां वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह से रुकावट पैदा हो गई है। तिथि का जायजा लेने के लिए शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर और एसडीएम मनाली सुरेंद्र ठाकुर मौके पर पहुंच गए हैं जो अधिकारियों को दिशा निर्देश दे रहे हैं।
वोल्वो बस स्टैंड में लगातार घुस रहे पानी और मलबे के कारण यहां खड़ी दर्जनों बसों को खतरा पैदा हो गया है। जबकि मनाली माल रोड से लेकर मनाली के मुख्य द्वार तक जब सड़क पर पानी और मलवा आया तो इस दौरान कई महान सड़क के बीचो बीच फंस गए और कहीं आखरी वाहन से निकलकर भाग खड़े हुए। जबकि मनाली माल पर घूम रहे पर्यटक भी माल पर पानी और मलवा देकर अपने अपने होटलों और दुकानों में आश्रय लेते हुए दिखाई दिए। इससे पहले भी आ चुका है मलवा और पानी पर्यटन नगरी मनाली के भेजोगी नाला में 13 जुलाई को भी मलवा और पानी आ गया था जो निकास नालियों में ना वह कर सड़क पर फैल गया था जिस कारण यहां वाहनों की आवाजाही को परेशानी पैदा हुई थी।
100 मीटर तक लिंक रोड डैमेज मनाली माल रोड की तरफ से आए पानी और मलबे के कारण मनाली के स्वागत द्वार के पास मुख्य सड़क से मनाली माल रोड को जोड़ने वाला लिंक रोड करीब 100 मीटर तक डैमेज हो गया है। लिहाजा मनाली का एक तरफ का संपर्क टूट गया है जबकि अब मनाली के लिए व्यास नदी पर बने पुल के पास से होकर मनाली माल रोड के लिए जाना होगा।

हिमाचल की कबडडी टीम राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चरखी दादरी रवाना, आशा है बेहतर होगा टीम का प्रदर्शन:-राजकुमार

सरकार की योजनाओं का लाभ अंतिम छोर तक सुनिश्चित करें अधिकारी:-गोविंद ठाकुर, पतलीकूहल में जन जागरूकता शिविर आयोजित