in

पुलिस ने पैसों की ठगी करने वाले व्यक्ति को पकड़ने में की सफलता प्राप्त

 

 

नाहन(प्रे.वि.):- जमना प्रसाद पुत्र राम केवल निवासी दुर्गा कलौनी काला आम्ब ने पुलिस थाना काला आम्ब में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसके मोबाईल नम्बर पर किसी रवि नामक व्यक्ति ने फोन कर के कहा कि उसका 2,25,000/रूपऐ का लोन स्वीकृत हुआ है और उस व्यक्ति द्वारा उसे लोन का विश्वास दिलाकर फीस के तौर पर रकम उस व्यक्ति द्वारा दिए गए खाते में डालने के लिए कहा और उसने उस व्यक्ति की बातों पर विश्वास कर के 72500 रूपऐ पी0एन0बी0 बैंक शाखा, खैरी, काला आम्ब से उसके द्वारा दिए गए खाते में जमा करवा दिए।

इसके उपरान्त आरोपी ने अपना मोबाईल फोन बन्द कर लिया। जिस पर पुलिस थाना काला आम्ब में अभियोग संख्या 103/19 निम्न धारा 420 दर्ज कर के अन्वेषण आरम्भ किया गया, परन्तु आरोपी तेज- तर्रार ठग होने के कारण पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ रहा था। उक्त मामले को पुलिस अधीक्षक, अजय कृष्ण शर्मा ने गहनता से जांचा और मामले में साईबर सैल को शामिल कर के एक पुलिस टीम का गठन करते हुए आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।

पुलिस अधीक्षक, अजय कृष्ण शर्मा के मार्गदर्शन पर पुलिस टीम ने कार्य करते हुए आरोपी राजा प्रताप निवासी गांव व डाकघर पोरा, तहसील सिकन्द्राऊ, जिला हथरस, उत्तर प्रदेश, उम्र 22 साल को हथरस से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की हैं। उक्त आरोपी के पास से पुलिस को भारी संख्या में मोबाईल फोन, सिम कार्ड़ बरामद हुए हैं। आरोपी से शुरूआती पूछताछ पर सामने आया हैं कि आरोपी ने महाराष्ट्र के एक व्यक्ति से 88 लाख रूपऐ की ठगी की हुई हैं। महाराष्ट्र पुलिस से भी सम्पर्क किया जा रहा हैं।

जिला सिरमौर पुलिस ने अपने जिला के धोखाधड़ी मामले के साथ-2 महाराष्ट्र के 88 लाख रूपऐ के धोखाधड़ी मामले को भी सुलझाने में बड़ी सफलता प्राप्त की हैं। उक्त आरोपी को न्यायालय में प्रस्तुत कर के पुलिस रिमाण्ड़ दिया जाऐगा और उस से सख्त पूछताछ की जाऐगी ताकि यदि उसने इसी प्रकार के अपराधों को कहीं ओर भी अन्जाम दिया हैं तो उनका भी खुलासा हो सके।

पुलिस अधीक्षक,अजय कृष्ण शर्मा ने हिमाचल प्रदेश के साथ-2 अन्य राज्यों की पुलिस से भी अपील की हैं कि यदि इस प्रकार का कोई मामला लम्बित हैं तो वह जिला सिरमौर पुलिस से सम्पर्क कर सकते हैं।

बेवजह हीरो बनकर वीरभूमि की छवि धूमिल न करें अनुराग : अभिषेक

हमारे देश के पूर्वी प्रान्तों में घटती हिन्दू जनसंख्या क्या सचमुच चिंता का विषय है ?