in

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शिरकत करेंगे अटल के सखा

मनाली(जसवंत ठाकुर):-रोहतांग सुरंग के इंतजार में बूढ़ी हो चुकी आंखें अब जल्द ही अटल टनल रोहतांग का दीदार करेंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 अक्टूबर को अटल टनल का लोकार्पण करने के बाद लाहुल घाटी के बुर्जुगों को सम्मानित करेंगे। प्रदेश सरकार बुजुर्गों के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित करेगी। बुजुर्गों को लोकार्पण के बाद बस द्वारा सबसे पहले टनल की सैर करवाई जाएगी।

इस बस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी देंगे। इनमें वे बुजुर्ग भी शामिल हैं, जिन्‍होंने रोहतांग दर्रे पर सुरंग बनाने के लिए काफी जद्दोजहद की। कई पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से भी मिले। ये बुजुर्ग पीएम मोदी के साथ सबसे पहले रोहतांग टनल का सफर करेंगे।जिला लाहुल स्पीति प्रशासन बुजुर्गों का ब्यौरा एकत्रित करने में जुट गया है। हालांकि अटल टनल निर्माण में योगदान देने वाली कई आंखें लोकार्पण की इस घड़ी को देखने से पहले ही बंद हो गई हैं। लेकिन सरकार उन महान हस्तियों को भी याद करेगी।

इनमें अटल जी के सखा अर्जुन गोपाल उर्फ टशी दवा, कर्नल हिशे डोगीयठाकुर शमशेर सिंह जैसी हस्तियां शामिल हैं। जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति के सहित चंबा जिला के किलाड़ पांगी क्षेत्र में सदियों से सर्दियों का घनघोर अंधेरा अब छंटने जा रहा है। इन क्षेत्रों में अब नई सुबह होने जा रही है।

शेरनी के नाम से विख्यात नाहन की कद्दावर नेता श्यामा शर्मा का अचानक निधन हो गया

कोरोना काल में वरिष्ठ नागरिकों वह छात्रों को रेल यात्रा में दी गई रियाइतों में जो कटौती की गई है उसकी खिलाफत की ऑल इंडिया सोसाइटी ऑफ सोशल रिफॉर्म ने