in

बीबीएन मे 28 निजी बसों ने रूटो पर की सेवा बहाल

हिमवंती मीडिया/शांति गौतम 

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी बरोटीवाला और नालागढ़ मे 28 निजी बसें वापस अपने रूटों पर दौड़ने लगी है। निजी बस ऑपरेटरों की हड़ताल खत्म होने के बाद लगभग सभी रूटों के लिए बस सेवा शुरू कर दी गई है। औद्योगिक क्षेत्र होने के कारण यहां निजी बसों के ना चलने के कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। परंतु निजी बसों की सेवा बहाल होते ही लोगों ने राहत की सांस ली।

नालागढ़ चालक परिचालक यूनियन इकाई के प्रधान सोमनाथ ने बताया कि नालागढ़ बद्दी रूट पर 10 बस, नालागढ़ बरोटीवाला रूट पर 5 बस, नालागढ़ हरीपुर रूट पर 3 बस, नालागढ़ बघेरी रूट पर दो बस, नालागढ़ स्वारघाट रूट पर दो बस, नालागढ़ दबोटा रूट पर 3 बस, नालागढ़ नैना देवी रूट पर एक बस और नालागढ़ सोलन रूट के लिए दो बसों ने अपनी सेवा देनी शुरू कर दी है।
नालागढ़ से सभी रूटों पर 28 बसों ने अपना परिचालन आरंभ कर दिया है। सभी बसों को सैनिटाइज करके और सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार रूटों पर चलाया जा रहा है। “नो एंट्री विदाउट मास्क  ” का नियम बसों में अपनाने के लिए चालक परिचालक इकाई द्वारा सभी बसों के चालक और परिचालकों को निर्देश दे दिए गए हैं।

इकाई के प्रधान सोमनाथ व सुभाष चंद  ने बस मालिकों से आग्रह किया है कि जो बसें अभी रूट पर नहीं चल रही है। उन बसों के चालक और परिचालकों को पैसे के रूप में फौरी राहत प्रदान की जाए, ताकि वह अपने परिवार का भरण
पोषण कर सकें। सरकार से आग्रह करते हुए उन्होंने कहा कि निजी बसों के चालकों और परिचालकों को जल्द से जल्द कोरोना वैक्सीन लगवाई जाए।

इस दौरान  इकाई के उपप्रधान योगेश कुमार, कोषाध्यक्ष हरविंदर सिंह, सचिव विक्रमजीत, सुभाष चंद , सुरेश ठाकुर, गगन शर्मा, रामलोक चंदेल, जस्सी ठाकुर, सज्जन ठाकुर, शक्ति सिंह, दीप राम कालटा, विनय और अन्य सदस्य मौजूद रहे।

डॉ. राजीव बिन्दल ने रानी झांसी लक्ष्मीबाई को नाहन में दी श्रद्धांजलि

मिशन रक्षक के अंतर्गत शिमला जिला के कार्यकर्ता गांव-गांव में जाकर डोर टू डोर कैंपेन के माध्यम से लोगों को जागरुक करने का कर रहे कार्य : रितिक पालसरा