in

मदरसा कादरिया मिस्सरवाला में मनाया गया गणतंत्र दिवस

हिमवंती मीडिया /शिमला

हर साल की तरह मदरसा कादरिया मिस्सरवाला हिमाचल प्रदेश के विशाल मैदान के प्रांगण में 74 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर एक समारोह आयोजित किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में क्षेत्र के सामाजिक राजनीतिक और धार्मिक लोगों ने भाग लिया। मदरसे के छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए व राष्ट्रीय गान भी गाया गया और विशेष रूप से देश की आज़ादी में मदरसों के योगदान, संस्कृत भाषा में हज़रत मुहम्मद पर हम्दे पाक सुनाई जिससे हिंदू मुस्लिम सभी लोग प्रभावित हुए।

इस अवसर पर मदरसा कादरिया के प्रधानाचार्य मौलाना कबीरुद्दीन फारान ने 26 जनवरी के इतिहास पर प्रकाश डालते हुए कहा कि संविधान को बाबा साहिब डा0 भीम राव अम्बेडकर की अध्यक्षता में तैयार करा कर देश भर में प्रथम गणतंत्र दिवस मनाया गया । जिसमें देश के शहीदों,संविधान के संम्पादक,संस्थापक और देश के लिए शहीद होने वालों को सच्ची श्रद्धांजलि पेश की जाती है।

उन्होंने कहा कि हमारा देश एक महान लोकतांत्रिक देश है और हमारा संविधान भी एक महान संविधान है। लोकतांत्रिक देश का मतलब होता है देश में सरकार लोगों की होती है और शासक लोगों की इच्छा के अनुसार शासन करते हैं। इसलिए, इस देश में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति को यहां स्वतंत्र जीवन व्यापन और अपने धर्म का पालन करने की पूर्ण स्वतंत्रता देता है।हमारा संविधान कहता है कि यहां हिन्दू, मुस्लिम, सिख और ईसाई सभी समान नागरिक हैं।

मिल्ला सड़क मार्ग की दुर्दशा को लेकर उद्योग मंत्री को सौंपा ज्ञापन

प्रदेश सरकार आशा कार्यकर्त्ताओं की उचित मांगों पर करेगी विचार : मुख्यमंत्री