in

रक्तदान कर हिमाचल निर्माता को किया याद

 

सोलन(ब्यूरो):-  हिमाचल प्रदेश के निर्माता डॉ. यशवंत सिंह परमार की 114 वी जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम में डॉ.परमार के प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर राजीव सेहजल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस अवसर पर उन्होंने ने कहा कि डॉ. परमार हिमाचल के एक महान सपूत थे। उन्होंने वर्षों तक हिमाचल के मुख्यमंत्री के पद पर रह कर हिमाचल को लाभांवित किया। उन्होंने कहा कि लोग उनकी प्रेरणा, सेवा भाव और उनकी सादगी को लोग अपने जीवन में उतारने की कोशिश करते हैं।

ये है उदेश्य
सोलन में सिरमौर कल्याण मंच का गठन वर्ष 2000 सोलन में सिरमौर से आकर रहने वाले, नौकरी करने वाले, छात्रों को एक सूत्र में बांधने के लिए किया गया था। सिरमौर कल्याण मंच के गठन का उद्देश्य एक गैर राजनीतिक मंच तैयार करना, जो सोलन में रहने वाले सिरमौर के लोगों में आपसी भाईचारा कायम करें। यहां सिरमौर से आने वाले लोगों की मद्द करें। इसी उद्देश्य को लेकर यह मंच आगे बढ़ रहा है। इस मंच के प्रधान बलदेव चौहान ने बताया कि करोना महामारी के चलते इस बार डॉक्टर परमार जयंती को उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और रक्तदान शिविर का आयोजन किया।

मंच प्रतिवर्ष रक्तदान शिविर का आयोजन कर युवाओं को रक्तदान महादान के लिए भी प्रेरित कर रहा है। सिरमौर कल्याण मंच के सदस्यों के अलावा सोलन के युवा भी इस दिन रक्तदान शिविर में आकर हिमाचल निर्माता को श्रद्धांजलि देते हैं। रक्तदान शिविर को अपने आयोजन में शामिल कर मंच ने स्वस्थ परंपरा की शुरूआत की है।

32 ने किया रक्तदान
इस मौके पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 32 युवकों ने रक्तदान किया। मंच ने 20 वा शिविर आयोजित किया। इस मौके पर वर्मा ज्वैलर के मालिक नरेश वर्मा ने बतौर मुख्यातिथि रहे। उन्होंने रक्तदान शिविर में भाग लेने वाले युवकों को प्रमाण पत्र और स्मृति चिह्न भेंट किए। इस मौके पर मंच के सदस्य यशपाल कपूर ने 35 बार रक्तदान किया। डीएसपी संतोष शर्मा, ईटीओ गोपाल शर्मा, धर्म पाल ठाकुर, जयचंद शर्मा, रविन्द्र शर्मा, कपिल देव, अनिला समेत अन्य ने रक्त दान किया।

जयराम सरकार ने सांसद सुरेश कश्यप व् पच्छाद विधायक रीना कश्यप का आभार प्रकट किया

स्वतंत्रता सैनानियों के आश्रितों की पैंशन शीघ्र जारी करे भारत सरकार-राजेन्द्र ठाकुर