in

राज्यों को केंद्र से मिला अब तक 21.80 करोड़ से ज़्यादा मुफ़्त कोरोना टीका : अनुराग ठाकुर

 

 

शिमला(प्रेवि):- केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कोरोना महामारी से देशवासियों को बचाने के लिए टीकाकरण अभियान के तहत राज्यों को अब तक 21.80 करोड़ से ज़्यादा टीके निशुल्क दिए जाने की जानकारी देते हुए पिछले 24 घंटों में 21.23 लाख जांच करने के साथ भारत द्वारा एक दिन में सबसे अधिक जांच करने का एक बार फिर नया कीर्तिमान बनाने की बात कही है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि  “ कोरोना महामारी से देशवासियों को बचाने व राहत पहुँचाने के लिए केंद्र सरकार ने पूरी ताक़त झोंक रखी है। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण सबसे प्रभावी उपाय है और इसीलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भारत में चल रहा है । 1 मई 2021 से कोविड-19 टीकाकरण की उदारीकृत एवं त्वरित चरण 3 रणनीति का क्रियान्वयन शुरू हो गया है जिसके अंतर्गत केंद्र सरकार ने अब तक राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों को अब तक 20.80 करोड़ से ज़्यादा वैक्सीन ( 21,80,51,890 ) प्रदान की हैं। इसमें सेकेंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कोरोना महामारी से देशवासियों को बचाने के लिए टीकाकरण अभियान के तहत राज्यों को अब तक 21.80 करोड़ से ज़्यादा टीके निशुल्क दिए जाने की जानकारी देते हुए पिछले 24 घंटों में 21.23 लाख जांच करने के साथ भारत द्वारा एक दिन में सबसे अधिक जांच करने का एक बार फिर नया कीर्तिमान बनाने की बात कही है।

मंडलों द्वारा आ रहा फीडबैक लगातार सरकार को भेज रही है भाजपा : सुरेश कश्यप

प्रदेश सरकार नशीली दवाओं की तस्करी से निपटने के लिए बहु आयामी रणनीति अपनाकर राज्य को ‘ड्रग फ्री स्टेट’ बनाने के लिए है प्रतिबद्ध : मुख्यमंत्री