in

श्री साई मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेंटर नाहन द्धारा माता भंगायणी देवी मंदिर परिसर में किया गया नि:शुल्क जांच शिविर का आयोजन

हिमवंती मीडिया/पावंटा साहिब 

श्री साई मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेंटर नाहन द्धारा माता भंगायणी देवी मंदिर परिसर में विशाल मुफ्त जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में अस्पताल में सेवारत विभिन्न अनुभवी चिकित्सकों द्धारा हरिपुरधार एवं आस पास के गांव के लोगों की मुफ्त जाँच की गयी साथ ही परामर्श दिया गया । इस शिविर में हरिपुर धार एवं आस पास के गावं के लगभग 600 से अधिक लोगों ने अपनी जाँच करवाई।

शिविर के विषय में अधिक जानकारी देते हुए श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स के निदेशक डॉ दिनेश बेदी ने बताया कि  हरिपुरधार के मंदिर परिसर में एक दिवसीय मुफ्त जांच शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 600 से अधिक लोगो ने इस मुफ्त शिविर का लाभ लिया। इस शिविर में जनरल सर्जन , लैप्रोस्कोपिक सर्जन- डॉ दिनेश बेदी, जनरल फिजिशियन- डॉ निशा शर्मा , स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ- डॉ. सुविधि परुथी , हड्डी रोग एवं जोड़ प्रत्यारोपण विशेषज्ञ- डॉ पी० एस० एन प्रशाद, चमड़ी रोग विशेषज्ञ- डॉ साहिल परुथी, कान -नाक – गला रोग विशेषज्ञ डॉ अनूप कुमार रॉय , नेत्र जाँच विशेषज्ञ संजय धीमान, एवं दन्त रोग विशेषज्ञ-डॉ. प्रिया पुंडीर ने रोगियो की नि:शुल्क जाँच की एवं परामर्श दिया।

डॉ दिनेश बेदी ने बताया कि हरिपुरधार के निवासियो के लिए इस मुफ्त जाँच एवं परामर्श शिविर आयोजन का उदेश्य है था की ऐसे दुर्गम एरिया में रहे मरीजों को उनके अपने क्षेत्र में अनुभवी विशेषज्ञों द्वारा सही जाँच एवं परामर्श मिल सके। हरिपुरधार क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं का आभाव होने के कारण मरीजों को सही और समय पर इलाज नहीं मिल पाता । इस शिविर में हरिपुरधार एवं आस पास के मरीज़ों के लिए हमारे विशेषज्ञों द्धारा सही मार्दर्शन दिया गया । शिविर में लोगों ने भारी संख्या में पहुँच कर सफल बनाया, जिसके लिए संसथान बेहद आभारी है। साथ ही माता भंगायणी देवी मदिर सभा का भी अस्पताल प्रशाशन बहुत बहुत आभारी है जिन्होंने ने शिविर के आयोजन में सहयोग किया। शिविर में दवाईयां मुफ्त दी गयी । साथ ही जरुरी टेस्ट भी नि:शुल्क किये गए।

साथ ही उन्होंने बताया कि शिविर में जिन भी मरीजों की किसी बड़ी बीमारी का पता चला है, उन्हें नाहन अस्पताल में हिम केयर , आयुष्मान कार्ड , ई० एस० आई० सी योजना के अंतर्गत मुफ्त इलाज की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी।

माता भंगायणी देवी मंदिर समिति के अध्यक्ष बलबीर सिंह ठाकुर एवं प्रबंधक मोहर सिंह राणा ने श्री साई अस्पताल नाहन द्वारा आयोजित शिविर के लिए आभार व्यक्त किया और समिति की ओर से भविष्य में भी हर प्रकार से सहयोग का आश्वाशन दिया।

हिमवंती परिवार की ओर से मार्टिन उम्मेद दुआ और उनकी धर्मपत्नी को वैवाहिक वर्षगांठ की हार्दिक शुभकामनाएं

हेल्पिंग हैंड्स संस्था ने जिला चम्बा में चलाया सफाई अभियान, एकत्रित किया 150 किलो कूड़ा