in

संजौली कॉलेज में राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर मंथन

 

 

 

 

शिमला(प्रे.वि.):- उत्कृष्ट शिक्षा केन्द्र राजकीय महाविद्यालय संजौली में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के प्रभावी एवं सफल कार्यान्वयन के लिए गठित टास्क फोर्स जिला शिमला की बैठक हुई। महाविद्यालय सभागृह में आयोजित इस बैठक में भाग लेने के लिए प्राचार्य डॉ. चन्द्र भान मेहता ने सभी प्रतिभागियों का अभिवादन एवं धन्यवाद किया। 

महाविद्यालय चायलकोटी की प्राचार्या डॉ. कमलेश ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में कार्यदल के सभी सदस्यों ने भाग लिया, जिनमें राजकीय महाविद्यालय ठियोग की प्राचार्या डॉ. अनुपमा गर्ग, राजकीय महाविद्यालय कोटशेरा के प्राचार्य डॉ. पवन कुमार सलारिया, राजकीय महाविद्यालय धामी की प्राचार्या डॉ. ललिता चंदन, सह -आचार्य डॉ. राजेश धोर्टा, डॉ. रुचि रमेश, डॉ. रामलाल शर्मा, डॉ. वी. बी. नेगी, डॉ. राजेंद्र कश्यप, प्रो. दिनेश शर्मा,  प्रो. रमेश शर्मा, प्रो. आदित्य दुल्टा शामिल हैं।

बैठक में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के विभन्न पहलुओं पर गहन मंथन हुआ और उन्हें व्यावहारिक एवं कार्यान्वयन योग्य बनाने पर बल दिया गया। चर्चा में शिक्षा नीति से जुड़े भविष्य के सभी अवसरों और चुनौतियों पर भी प्रकाश डाला गया। इसके अलावा जिला शिमला द्वारा प्रस्तुत की जाने वाली अंतिम रिपोर्ट के मुख्य बिन्दुओं पर भी सहमति बनाई गई, जिनमें जिलाभर के सभी महाविद्यालयों से प्राप्त फीडबैक, महत्वपूर्ण इनपुट और अन्य आवश्यक जानकारियों को विशेष रूप से समाहित किया गया।

गैस सिलेंडर हुआ लीक, जिससे लगी घरों में आग

नशा मुक्त भारत अभियान की सफलता के लिए सभी विभाग मिलकर करें कार्य: अतिरिक्त उपायुक्त