in

हिमाचल में कोरोना से छठी मौत

शिमला (पूनम)-हिमाचल प्रदेश में भी कोरोना महामारी का कहर बढ़ता जा रहा है। जिला मीरपुर की 58 वर्षीय संक्रमित महिला की मौत हुई है। हमीरपुर के सुजानपुर उपमंडल की महिला ने आज आईजीएमसी शिमला में आखिरी सांस ली। महिला का नाम गीता देवी है और वह किडनी की रोगी थी। पांच दिन पहले गंभीर अवस्था में उसे हमीरपुर मेडिकल काॅलेज से आईजीएमसी रैफर किया गया था।आईजीएमसी प्रशासन ने यहां उसकी कोरोना की जांच करवाई, तो वह पाॅजिटिव पाई गई थी।

हिमाचल में अब कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा छह पहुंच गया है। आईजीएमसी में तीन संक्रमित मरीज दम तोड़ चुके हैं। गत 25 मई को भी आईजीएमसी में कोरोना से हमीरपुर की 72 वर्षीय महिला की मृत्यु हुई थी और वह महिला भी किडनी से पीड़ित थी। इससे पहले 5 मई को सरकाघाट के 21 वर्षीय कोरोना पाजिटिव युवक की यहां मौत हुई थी। वह युवक भी किडनी की बीमारी से जूझ रहा था।
आईजीएमसी के एम.एस. डाॅक्टर जनक राज ने आज आईजीएमसी में हमीरपुर की महिला की मौत की पुष्टि की है। अब प्रोटोकाल के तहत महिला का अंतिम संस्कार शिमला में ही किया जाएगा। वहीं हिमाचल में कोरोना संक्रमण से पहली मौत 23 मार्च को हुई थी। अमेरिका से लौटे तिब्बती मूल के 69 वर्षीय व्यक्ति ने कांगड़ा के टांडा अस्पताल में दम तोड़ा था और उसकी मृत्यु के बाद कोरोना की रिपोर्ट पाॅजिटिव निकली थी। राज्य में कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है। अब तक संक्रमण के 448 मामले सामने आए हैं। इनमें एक्टिव मरीज 187 हैं। 245 मरीज ठीक होकर कोविड अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए हैं।

आइसोलेशन वार्ड बददी से सात कोरोना नेगेटिव मरीज डिस्चार्ज

लोगों को कोरोना बारे जागरूक करें मोबाईल नेटवर्क ऑपरेटर-दत्तात्रेय