in

कोरोना टीकाकरण को लेकर जिला टास्क फोर्स की हुई बैठक

 

मंडी(लो.स.वि.):- मंडी जिला में कोरोना वैक्सीन पहुंचने के साथ ही कोरोना बचाव को लेकर टीकाकरण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। टीकाकरण अभियान के सफल संचालन हेतु तैयारियां परखने के लिए जिला में 11 जनवरी को 111 जगहों पर ‘ड्राई रन’ का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए 111 स्वास्थ्य संस्थानों को चिन्हित किया गया है। यह जानकारी कोरोना टीकाकरण जिला टास्क फोर्स के अध्यक्ष एवं उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने दी।

वे कोरोना टीकाकरण के संबंध में गठित जिला टास्क फोर्स की उपायुक्त सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में जिला में आने वाले दिनों में टीकाकरण कार्य के लिए रणनीति को लेकर विचार विर्मश किया गया। उन्होंने कहा कि ‘ड्राई रन’ के जरिए जिला में टीकाकरण कार्य की संपूर्ण प्रक्रिया, को-विन पोर्टल में डेटा एंट्री और टीकाकरण स्थलों पर सुविधाओं की उपलब्धता को परखा जाएगा, जहां सुधार की जरूरत होगी, वे किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि टीकाकरण का कार्य चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा, ताकि लोगों की बेहतर तरीके से देखभाल की जा सके।

11065 व्यक्तियों का डेटाबेस तैयार
सबसे पहले स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े कर्मियों (जिसमें स्वास्थ्य महकमे के सभी कर्मियों के साथ साथ आयुष एवं प्राइवेट स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल हैं) और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का टीकाकरण किया जाएगा। प्रथम चरण के टीकाकरण के लिए जिले में अभी तक 11065 व्यक्तियों का डेटाबेस तैयार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि टीकारकण का कार्य प्रमुख तौर पर स्वास्थ्य संस्थानों में ही होगा, लेकिन जहां इसके लिए पर्याप्त सुविधा नहीं होगी। वहां नजदीकी स्कूल भवन का उपयोग किया जाएगा।

वार्ड नंबर 6 पाँवटा साहिब में भारतीय युवा मोर्चा जिला सिरमौर द्वारा अध्यक्ष पवन चौधरी की अध्यक्षता में जयराम ठाकुर के जन्मदिवस के उपलक्ष पर किया गया हवन

सदर उपमंडल में कोविड-19 टीकाकरण की तैयारियां पूरी