in

यमराज व मदारी के किरदारों ने लोगों को कोरोना के प्रति किया जागरूक

नाहन(लो.स.वि):- जिला प्रशासन सिरमौर व सूचना एंव जन सम्पर्क विभाग द्वारा कोविड-19 के प्रति लोगो को अलग-अलग माध्यमों से जागरूक किया जा रहा है। इस कडी में उप मण्डल नाहन के ददाहू बाजार व नाहन चौगान, बडा चौंक व नाहन बाजार में जिला लोक सम्पर्क कार्यालय नाहन के नैमेतिक कलाकारों ने नाट्य शैली में लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया।
उन्होंने यमराज व मदारी के किरदारों से लोगों को बताया कि कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है इसलिए सभी कोरोना अनुरूप व्यवहार अपनाएं और चार बातों का विशेष घ्यान रखें जिसमें मूंह पर मास्क लगाना, हाथों को बार-बार साबुन से धोना या सैनिटाइज करना, बाजार में सामाजिक दूरी को बनाए रखना तथा अति आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलना शामिल है।
इस दौरान कलाकारों ने यह भी बताया कि कोरोना से संबंधित कोई भी लक्षण आने पर उसे न छुपाएं तथा शीघ्र अति शीघ्र अपना कोरोना टैस्ट करवाएं जिससे समय रहते इस बिमारी का उपचार किया जा सके तथा आस पास अन्य लोगों में भी कोरोना न फैले। उन्होंने लोगो से यह भी आग्रह किया कि बाजार में अन्नायास ही भीड न लगाएं और सामान लेते समय नो मास्क नो सर्विस के नियम का पालन करें।
उन्होंने लोगों से यह भी आग्रह किया कि सभी लोग कोविड टीकाकरण अभियान में सहयोग करें तथा टीका लगवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा जारी कोविड हेल्प लाईन नम्बर 1077 पर फोन कर घर बैठे ही कोविड सम्बन्धी जानकारी या सहायता लेने तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा होम आईसोलेशन में रह रहे लोगों को स्वास्थ्य सम्बन्धी जानकारी व सहायता देने संबंधी सुविधा बारे भी बताया।

महिला सभा द्वारा 25 कोविड-19 रोगियों के लिए किया गया 16 दिन तक नाश्ते का प्रबंध

हर जरूरतमंद की महामारी के समय मदद करना हमारा परम कर्तव्य : अभिषेक राणा